News

एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल में दूरबीन विधि से नाक, कान एवं गले की जांच शुरू

मिर्जापुर।

एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल चुनार मिर्ज़ापुर में आधुनिक तकनीक का एक और महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए ट्रस्ट हॉस्पिटल के विभाग नाक, कान एवं गले (ईएनटी) की जांच के लिए दूरबीन विधि (एंडोस्कोपी) की सुविधा शुरू हो गयी। इस नई सेवा के शुभारंभ के साथ ही क्षेत्र के मरीजों को बिना किसी बड़े ऑपरेशन या चीरे के सटीक और तेज़ जांच का लाभ मिलेगा।

इस अवसर पर ईएनटी रोग विशेषज्ञ डॉ अंकित ओझा, स्त्री एवं प्रसुति रोग विशेषज्ञ डॉ मनीषा नारायण, क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ डॉ अंकित सिंह, पंचकर्म विशेषज्ञ डॉ देवरकोंडा, बाल रोग विशेषज्ञ डॉ यशपाल, डॉ शैलेन्द्र एवं नर्सिंग स्टाफ प्रबंधक की उपस्थिति में फीता काट कर किया गया। इस अवसर पर डॉ अंकित ओझा ने बताया कि दूरबीन विधि से नाक, कान और गले की गहन जांच की जा सकती है, जिससे जटिल से जटिल बीमारियों का शीघ्र और सटीक निदान संभव होगा। यह विधि विशेष रूप से उन मरीजों के लिए फायदेमंद है जो सांस लेने में कठिनाई, साइनस, टॉन्सिल या अन्य ईएनटी समस्याओं से ग्रसित हैं।

एपेक्स के चेयरमैन डॉ एस के सिंह ने बताया कि इस तकनीक से मरीजों को कम दर्द और कम समय में इलाज मिल सकेगा, साथ ही उपचार के बाद रिकवरी भी तेज़ होगी। दूरबीन विधि की मदद से डॉक्टर न केवल बीमारी की पहचान करेंगे, बल्कि इसे प्रभावी ढंग से प्रबंधित करने के लिए आवश्यक कदम भी उठा सकेंगे।

इस सेवा की शुरुआत के साथ, एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल ने क्षेत्र में स्वास्थ्य सेवाओं को एक नई दिशा दी है, जो लोगों के लिए वरदान साबित होगी।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!