News

मिर्जापुर के कुरैश नगर मुहल्ले मे कटा मिला प्रतिबन्धित गोवंश संयुक्त टीम के पहुचते ही बूचड़खानों/स्लाटर हाउस के मलिक मौके से हुए फरार; महिलाओ समेत 8 लोगों को हिरासत मे लिया गया 

0 थाने ले जाते समय पुलिस से कसाइयो ने की नोकझोक
0 जांच के लिए भेजा गया सैंपल, की जाएगी विधिक कार्रवाई
मिर्जापुर।

सूबे की योगी सरकार मे भले ही चल रहे स्लाटर हाउसो को बंद किये जाने का निर्देश अधिकारियो को दिया गया हो, लेकिन मिर्जापुर के रामबाग और कुरेश नगर मुहल्ले मे स्लॉटर हाऊसो का संचालन हो रहा है। पुलिस प्रशासन रविवार को तब जागी, जब कुरैश नगर मुहल्ले मे गोवंश के काटने का वीडियो वायरल हुआ। वायरव वीडियो की सूचना पर पुलिस महकमे हडकंप मच गया। खुद कप्तान अभिनंदन ने पूरी टीम ने रामबाग और कुरैश नगर मे जांच शुरू कराई। आधा दर्जन से अधिक लोगों को इस मामले मे पूछताछ की कार्रवाई शुरू की गयी।

पुलिस को जांच के दौरान कई जगह प्रतिबंधित मांस मिले। गाय काटने की सूचना पर पुलिस ने कई बूचड़खानों पर छापेमारी की। पुलिस, खाद्य सुरक्षा तथा फोरेंसिक विभाग की संयुक्त टीम ने बूचड़खानों पर छापेमारी की कार्रवाई शुरू की।
कई बूचड़खानों से सैंपल लेकर जांच शुरू हुई। उल्लेखनीय है कि संयुक्त टीम के पहुचते ही बूचड़खानों/स्लाटर हाउस के मलिक मौके से फरार हो गये।

ऐसे मे पुलिस ने मौके से महिलाओ समेत कुल 8 लोगों को गिरफ्तार किया, जिनको थाने ले जाते समय पुलिस से नोकझोक भी हुई। पुलिस की छापेमारी से आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया, तो वही जो लोग नाक दबाकर भी उस इलाके से जाना पसंद नही करते थे, उनमे खुशी देखी गयी और एक आस दिखी की अब योगी सरकार बूचड़खानो को पूरी तरह से बंद करेगी।

जानकारी के मुताबिक थाना कोतवाली शहर क्षेत्रान्तर्गत रामबाग कुरैश मोहल्ले में रविवार को प्रतिबन्धित गोवंश का मांस होने की सूचना पुलिस को प्राप्त हुई। इस सूचना पर पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन द्वारा थाना कोतवाली शहर पुलिस व फील्ड यूनिट के साथ संदिग्ध स्थानों का निरीक्षण किया गया। पुलिस द्वारा संदिग्ध मांस की फोरेंसिक जांच हेतु सेम्पल लिया गया है तथा संदिग्ध 7-8 व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ करते हुए नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आस पास के दुकानो के लाइसेन्स की नगर पालिका द्वारा जांच भी करायी जा रही है। मौके पर शांति एवं कानून व्यवस्था का स्थिति सामान्य है।

उधर गोकशी की खबर लगते ही हिन्दू संगठनो मे आक्रोश की लहर देखी जा रही है। विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष माता सहाय मिश्र एवं विभाग मंत्री रामचन्द्र शुक्ल ने कहा है कि हिन्दू धर्म की आस्था और विश्वास हमारी गोवंश को काटने वाले दरिंदो को हमारा समाज कत्तई बर्दाश्त नहीं करेगा। हिन्दू समाज मे जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है। ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!