LOKSABHA CHUNAV 2024

दानपात्र से हुई चोरी की तहरीर देने के दो घंटे बाद हिस्ट्रीशीटर ने की पुजारी के बेटे की गोली मारकर हत्या; परिजनो ने कहा- पुलिस चौकी की लापरवाही से हुई हत्या

मिर्जापुर।

हनुमान मंदिर के दानपात्र से हुई चोरी के संबंध मे लिखित तहरीर दिये जाने के दो घंटे बाद पुजारी के बेटे से कहासुनी करने के साथ ही हिस्ट्रीशीटर ने दिनदहाड़े गोली मारकर पुजारी के बेटे की हत्या कर दी। खून से लथपथ भूमि पर तडप रहे पुजारी के 30 वर्षीय बेटे के अस्पताल ले जाया गया, जहा देखते ही चिकित्सको ने मृत घोषित कर दिया। घटना की जानकारी होते ही मौके पर पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन दलबल सहित पहुचे और घटना की संपूर्ण जानकारी ली। घटना मिर्जापुर के देहात कोतवाली अंतर्गत गुरसंडी पुलिस चौकी के पास की है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक देहात कोतवाली क्षेत्र के गुरसंडी पुलिस चौकी के गुरसंडी पचेर गांव स्थित हनुमान मंदिर के दान पात्र से चोरी हो जाने की सूचना मंदिर के पुजारी द्वारा पुलिस को दी गई थी। बताया जा रहा है कि मंदिर के दान पेटी से चोरी को लेकर पुजारी के बेटे श्रवण पांडेय पुत्र कृपाशंकर पाण्डेय व श्रीनरायन दूबे पुत्र रामदयाल दूबे से विवाद हो गया था। इसी विवाद में मंदिर के पुजारी के बेटे श्रवण की गोली मारकर हत्या कर दी गई। गोली लगते ही श्रवण पांडेय निवासी गुरुसंडी खून से लथपथ हो भूमि पर गिर गया। जानकारी होते ही आनन फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

ग्रामीणो के मुताबिक वारदात को अंजाम देने वाले गैंगस्टर श्रीनरायन दूबे पुत्र रामदयाल दूबे का गांव में जबरदस्त खौफ है। गोली मारकर की गई दिनदहाड़े हत्या की इस वारदात से इलाके में जहां सनसनी फ़ैल गई है, वहीं वारदात को लेकर लोगों में जबरदस्त आक्रोश भी देखा जा रहा है।

पुलिस चौकी की लापरवाही से हुई हत्या: परिजन

गुरसंडी चौकी पुलिस जरा भी गंभीर रही होती, तो शायद श्रवण पांडेय को आज गोली मारकर हत्या न होने पाती। लेकिन चौकी पुलिस शायद पुरूषार्थी लिप्सारहित और समर्पित ध्येय वाक्य के उल्ट ही चल रही है, जिसकी वजह से इस बड़ी वारदात को अंजाम दिलाने में महति भूमिका निभाई है। ग्रामीणों में और पीड़ित परिवार में इसको लेकर गम और आक्रोश बना हुआ है। लोगों की मानें तो कई दिनों से गांव के मन्दिर पर अधिकार को लेकर विवाद चल रहा था।

 मृतक के परिजनों का आरोप है कि पुलिस की लापरवाही के चलते हत्या हुई है। दो दिनों से गुरुसंडी चौकी पर तहरीर लेकर पिडित जा रहे थे। लेकिन पुलिस ने कोई कार्यवाही नही की। नतीजा हुआ कि मंगलवार को मंदिर के दान पेटी से पैसा गायब होने के बाद नाम आते ही मंदिर के पुजारी के बेटे की गोली मारकर हत्या हिस्ट्रीशीटर द्वारा कर दी गई।

घटना की जानकारी होते ही दलबल के साथ मौके पर पुलिस अधीक्षक अभिनंदन, एसपी सिटी नितेश सिंह, सीओ सदर, देहात कोतवाली, शहर कोतवाली प्रभारी, फोरेंसिक, फील्ड यूनिट समेत भारी संख्या में पुलिस बल के साथ पहुंच गये।

हत्या का मुकदमा दर्ज, 4 लोगो को गिरफ्तार कर की जा रही पूछताछ: एसपी अभिनन्दन 

पुलिस प्रवक्ता के मुताबिक दो पक्षों के मध्य मारपीट व गोली चलने से एक व्यक्ति की हत्या होने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना पर पुलिस अधीक्षक अभिनन्दन ने फील्ड यूनिट व थाना कोतवाली देहात पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुँच कर घटना स्थल का निरीक्षण किया। प्रकरण के जांच में प्रथम दृष्टया यह तथ्य प्रकाश में आया कि गांव में स्थित मंदिर के दान पात्र को लेकर श्रवण पाण्डेय पुत्र कृपा शंकर पाण्डेय उम्र करीब 30 वर्ष व श्रीनरायन दूबे पुत्र रामदयाल दूबे उम्र करीब 50 वर्ष के मध्य वाद विवाद हुआ, जिसमें श्रीनरायन दूबे उपरोक्त द्वारा श्रवण पाण्डेय को गोली मार हत्या कर दी गयी। थाना को0देहात पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं में अभियोग पंजीकृत कर 4 लोगो को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है। मृतक के शव को कब्जें में लेकर पोस्मार्टम हेतु भेजवाया गया तथा नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही की जा रही है। मौके पर शांति एवं कानून व्यवस्था का स्थिति सामान्य है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!