News

हरपीज जास्टर डिजीज हेतु लायंस क्लब ने लगाया जागरूकता शिविर: जिन्हे बचपन में चिकन पॉक्स हुआ होगा, उनको 50 की उम्र के बाद खतरा जयादा, बढ जाता है दर्द और तकलीफ: डा चंद्रकेतु

मिर्जापुर।

लायंस क्लब मिर्जापुर में हरपीज जोस्टर डिसीज पर एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लायन डॉक्टर चंद्रकेतु और ग्लैक्सो कंपनी मुंबई से आए हुए चिकित्सकों की टीम ने लोगों को इस वैक्सीन के प्रति जागरूक किया।
डॉक्टर चंद्र केतु ने बताया कि जिस किसी को भी बचपन में चिकन पॉक्स हुआ है। उनको 50 साल की उम्र के बाद इसका खतरा जयादा रहता है और यह बहुत ही दर्द और तकलीफ देता है।

लगभग 6 महीना पहले इसका वैक्सीन बन गया है और इसको लगभग सभी को लगवाना चाहिए। यह वैक्सीन अभि 50 साल से ऊपर के लोगों को ही लगाया जा सकता है।

जागरूकता अभियान में लायंस क्लब के लगभग 100 सदस्य ने भाग लिया। जागरूकता अभियान में कई लायन सदस्यों ने जो इस बीमारी से पहले ही गुजर चुके हैं, ने अपने अनुभव को भी साझा किया।
अध्यक्ष नितिन अग्रवाल ने बताया कि आगे भी क्लब में इस प्रकार का शिविर कैंप लगाया जाता रहेगा।

 

इस दौरान मुख्य रूप से अध्यक्ष लायन नितिन अग्रवाल, लायन अनिल बर्नवाल, लायन मदन अग्रवाल, लायन बीना बरनवाल, लायन संगीता अग्रवाल, लायन बबीता चंद्रा, लायन भावना अग्रवाल, लायन अनूप अग्रवाल, लायन विश्वनाथ अग्रवाल, लायन वैष्णव दास उपाध्याय, लायन अनिल अग्रवाल, डॉ पीयूष त्रिपाठी, लाइन मीनू मिश्रा इत्यादि उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!