एजुकेशन

शिक्षको के देेयको के भुगतान के लिए जिला इकाई ने बैठक कर चेताया, तो पहाडी ब्लाक अध्यक्ष ने अर्द्धवार्षिक परीक्षा होने तक लेखाधिकारी को दी अल्टीमेटम

शिक्षक संघ की बैठक मे सातवे वेतन आयोग के एरियर समेत अन्य माग उठी
0 फल वितरण के संबंध मे शिक्षको के लिए मिले दिशा-निर्देश 
  ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर।  

उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जनपद इकाई मीरजापुर के शिक्षकों की मासिक बैठक मंगलवार को नगर के रतनगंज स्थित जूनियर हाई स्कूल मे संपन्न हुई। बैठक मे शिक्षकों के विभिन समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। बैठक मे जिलाध्यक्ष राजाराम सिंह ने शिक्षको के बकाये एरियर समेत अन्य मागो को रखा। उन्होंने कहाकि शिक्षक हित संगठन का सर्वोपरि उद्देश्य है।

उन्होंने बेसिक शिक्षा अधिकारी से मांग किया कि शिक्षको के बकाये समस्त पावनो का शीघ्र भुगतान किया जाय। कहाकि सातवे वेतन आयोग के तहत जनवरी से मार्च का अवशेष एरियर का भुगतान अभी तक नही किया गया है। जबकि सूत्रो से पता चला है कि दो ब्लाक का एरियर जारी कर दिया गया है। ऐसे मे उन्होंने अवशेष सभी विकास खण्डो का एरियर शीघ्र भुगतान करने की मांग की। शिक्षको के एच आर ए संबंधी विसंगति को दूर करने,  झूठे आरोप मे निलंबित पूर्व माध्यमिक विद्यालय मेडिया के शिक्षको को बहाल करने, बेसिक शिक्षा परिषद के नियमानुसार शिक्षको के अस्थायी समस्त तबादले निरस्त करने के क्रम मे राजनीतिक दबाव मे किये गये पू मा बनवारी से रानीबारी मे किये गये अस्थायी स्थानांतरण निरस्त करने के साथ ही फल वितरण के लिए आवश्यक दिशा-निर्देश जारी करने की मांग सर्वसम्मति से रखी गयी। शिक्षको ने कहा कि फल वितरण के संबंध मे तरह तरह की बाते शोले मीडिया पर आ रही है। इसके बाद भी शिक्षकों द्वारा वितरण किया जा रहा है। माग किया कि बीएसए द्वारा भुगतान संबंधी दिशा-निर्देश शीघ्र जारी नही किया गया तो जिले के सभी शिक्षक सोमवार को होने रहे फल का वितरण बाधित कर देगे। इस अवसर पर मंत्री दिनेश चंद्र शुक्ला, अखिलेश कुमार सिंह उर्फ डब्बू सिंह, अरविन्द कुमार त्रिपाठी एवं जनपद के विभिन ब्लाकों के अध्यक्ष मंत्रीगण उपस्थित रहे।

वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा को पत्रक सौपकर शिक्षको ने मागो को रखा

 उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पहाडी ब्लाक अध्यक्ष संजय कुमार सिंह के नेतृत्व मे सैकड़ो शिक्षको ने मंगलवार को वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा को पत्रक सौपकर अपनी मागो को रखा। पत्रक मे बार बार निवेदन के बाद  भी समय से वेतन भुगतान न होने, ग्रांट आने पर सभी ब्लाको का एरियर एक साथ निर्गत करने के आश्वासन के बाद भी केवल दो ब्लाको का एरियर दिये जाने से शिक्षको मे फैले आक्रोश, माह जुलाई मे ही लेखापर्ची देने का आश्वासन देकर आज तक न दिये जाने, 11 वर्ष बीत जाने के बाद भी पेंशन की कटौती न शुरू किये जाने के साथ ही अधयापको के समस्त देयको का भुगतान क्रम से न होने आदि शिकायत करते हुए इनके निराकरण शीघ्र करने की मांग की। उन्होने चेतावनी दिया है कि मागो पर शीघ्र कार्रवाई करते हुए शिक्षको के समस्त देयको का नियमानुसार भुगतान नही किया गया तो 27 अक्टूबर से शुरू हो रहे अर्द्धवार्षिक परीक्षा के उपरांत 2 नवंबर से धरना प्रदर्शन और आमरण अनशन को शिक्षक बाध्य होगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी लेखाधिकारी की होगी। पत्रक सौंपने वालो मे कमलेश कुमार, रमेश कुमार सिंह, प्रशान्त दूबे, गौरीशंकर सिंह, रत्नेश चौधरी, सुरेश कुमार, दिवाकर गुप्ता, शैलेष यादव; दयानंद सिंह, पल्लवी पटेल, नीलकान्त पाण्डे, अवनीश सोनकर, रेणुका कुमारी, राकेश कुमार, संतोष सिंह समेत सैकड़ो शिक्षक मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!