जन सरोकार

आईजी  ने किया नारी सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ


0 4 से 10 दिसंबर तक चलेगा जागरूकता सप्ताह 
फोटोसहित 
भास्कर ब्यूरो, मिर्जापुर।    
    
             
   सोमवार को पुलिस महानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र प्रेम प्रकाश ने संस्कार पब्लिक स्कूल में नारी सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ किया। उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा महिलाओं एवं छात्राओं की सुरक्षा एवं जागरूकता हेतु दिसम्बर माह के इस सप्ताह को नारी सुरक्षा सप्ताह के रूप में मनाये जाने का निर्णय लिया गया है।

          इस दौरान जनपद के विभिन्न स्कूलों, कालेजों, संस्थाओं में कार्यक्रम/कार्यशाला का आयोजन कर महिलाओं एवं युवतियों को उनकी सुरक्षा के सम्बन्ध में जागरूक किया जायेगा। आमजन को भी महिलाओं की सुरक्षा एवं सरंक्षा हेतु जागरूक किया जायेगा। इस सम्बन्ध में सोशल मीडिया का भी उपयोग किया जा रहा है।

              समाज में महिलाओ के प्रति बढ़ रहे अपराधों को रोकने तथा महिलाओं को स्वयं की सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा एक सराहनीय पहल की गयी है। जिसमें विभिन्न कार्यक्रमों , बैनर, पोस्टर, सोशल मीडिया के माध्यम से लोगों को जागरूक किया जायेगा।

       इसी तरह  थाना मड़िहान के किसान इन्टर कालेज, थाना अहरौरा के गंगा देवी इन्टर कालेज, थाना अदलहाट के लालता सिंह राजकीय पोस्ट ग्रेजुएट कालेज, श्री जगधारी प्रसाद यादव इन्टर कालेज भटवारी व थाना लालगंज के बापू उपरौध कालेज में कार्यक्रम आयोजित किया गया। 

      उक्त अवसर पर अपर पुलिस अधीक्षक नगर प्रकाश स्वरूप पाण्डेय, क्षेत्राधिकारी नगर संजय कुमार सिंह, यातायात प्रभारी बागीश विक्रम सिंह सहित काफी संख्या में स्कूली छात्र -छात्राये उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!