जन सरोकार

मिर्जापुर मे आजादी के बाद पहली बार लगेगा पशुधन मेला

मिर्जापुर मे आजादी के बाद पहली बार लगेगा पशुधन मेला
0 राष्ट्रीय अध्यक्ष अद (एस) आशीष व केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने की पहल 
ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर। 
केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री अनुप्रिया पटेल ने अभी जनपदवासियो के लिए जीवन रेखा एक्सप्रेस की सौगात एक महिने तक देकर स्वास्थ्य लाभ हजारो लोगो को दिलाने के बाद अब 70 वर्षो मे पहली बार पशुपालन के स्वास्थ्य के लिए नई पहल की शुरुआत करने जा रही है। शीघ्र ही जिले के पशुपालक के लिए मेले का आयोजन किया जाएगा।
मंगलवार को पशुधन, लघु सिंचाई एवं मत्स्य विभाग  मंत्री  उत्तर प्रदेश सरकार प्रो0 एसपी सिंह बघेल जी  से अपना दल(स) के राष्ट्रीय अध्यक्ष आशीष सिंह पटेल जी और केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल जी  के साथ अपने मिर्जापुर संसदीय क्षेत्र में पशुधन आरोग्‍य मेला आयोजन के लिए चर्चाा किया है। शीघ्र ही जिले के पशुपालक के लिए मेले का आयोजन किया जाएगा।
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल जी ने कहा है कि जो लोग पशुओं की सेवा कर रहे हैं, जिन पशुओं को कभी वोट देने के लिए नहीं जाना है। ये किसी के वोटर नहीं हैं। और आज तक 70 साल में पशुधन के लिए इस प्रकार का अभियान कभी चलाया नहीं गया है। आरोग्‍य सेवा मिलने के कारण पशुपालन में एक नई सुविधा मिलेगी एक नई व्‍यवस्‍था मिलेगी। इस पहल से जनपद वासी काफी लाभान्वित होगे।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!