स्वास्थ्य

विन्ध्याचल मंडल के कैंसर के मरीजों को इलाज के लिए दूर महानगरों की ओर रूख नहीं करना पड़ेगा,

0 कैंसर केयर यूनिट खोलने के लिए भारत सरकार द्वारा जारी हुई 1.5 करोड़ धनराशि
0 जनपद में ही मिलेगी सुविधा: श्रीमती अनुप्रिया पटेल
भास्कर ब्यूरो, मिर्जापुर। 

जनपद के हृदय रोगियों और कैंसर की बीमारी से पीड़ित मरीजों को अब इलाज के लिए दूर महानगरों की ओर रूख नहीं करना पड़ेगा। पूर्वांचल के मीरजापुर जनपद में जिला अस्पताल में कार्डियाक केयर यूनिट / कैंसर केयर यूनिट खोलने का कार्य जल्द शुरू होगा। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल के सौजन्य से जनपद में कार्डियाक केयर यूनिट / कैंसर केयर यूनिट खोले जाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा 1.50 करोड़ रुपए की धनराशि जारी कर दी गई है। यह धनराशि जिला स्वास्थ्य समिति के खाते में आ चुकी है। मीरजापुर जनपद में कार्डियाक केयर यूनिट / कैंसर केयर यूनिट खोले जाने के लिए राज्य कार्यकारी समिति की बैठक में योजना को मंजूरी दी जा चुकी है।
केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल का कहना है कि इस परियोजना के जनपद में शुरू होने से अब हृदय रोग से पीड़ित मरीजों और कैंसर रोग से पीड़ित मरीजों की स्क्रीनिंग के लिए दूर महानगरों में स्थित बड़े अस्पतालों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। अब जनपद में ही इन दोनों गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों की स्क्रीनिंग की जाएगी और उनका उचित उपचार किया जाएगा।

   जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 सुरेंद्र कुमार उपाध्याय एवं मंडलीय अस्पताल के एस आई सी डा0 के एन0 पाण्डेय ने मंत्री अनुप्रिया के जनसरोकार के इस उपलब्धि पर हार्दिक बधाई देते हुए इसे मंडल के रोगियो के लिए वरदान बताया है।
Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!