पडताल

आखिर क्यो शान्त है परिवहन विभाग के अधिकारी

0 रातभर चला पुलिस का अभियान, ओव्हरलोड ट्रको के खिलाफ जिले भर मे जबरदस्त कार्रवाई

पुलिस विभाग ओवरलोड ट्रको के खिलाफ कार्रवाई कर रही है और परिवहन विभाग चुप्पी साधे हुए है। देखा जाता है कि छोटे मोटे डग्गामार वाहन के खिलाफ सोनभद्र मार्ग पर कार्रवाई करके अधिकारी अपने कर्तव्य व शासन के निर्देश का इतिश्री समझ लेते है पर ओवरलोड ट्रको के खिलाफ कार्रवाई से बचते है। आखिर क्यो शान्त है परिवहन विभाग के अधिकारी।

ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर(मडिहान)।

पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी के निर्देश पर थाना प्रभारी केके सिंह एवं उनकी टीम ने बुधवार को पूरी रात ओव्हरलोड वाहनो के खिलाफ अभियान चलाया। अभियान के दौरान मिर्जापुर सोनभद्र मार्ग पर कुल 29 ट्रक पकडी गई। थाना प्रभारी श्री सिंह ने बताया कि मडिहान मे 13 ओवरलोड गिट्टी व बालू लदी ट्रक, राजगढ़ चौकी क्षेत्र मे 13 और पटेहरा चौकी क्षेत्र मे तीन ट्रक पकडी गई। सभी के खिलाफ सीज की कार्रवाई की जा रही है। मडिहान रोडवेज परिसर ट्रको से पट गया है।

अहरौरा मे भी 8 ओवर लोडिंग ट्रकों का हुआ चालान
ब्यूरो रिपोर्ट मिर्जापुर(अहरौरा)।

अहरौरा बाईपास पर एस ओ प्रवीण कुमार सिंह अहरौरा और चौकी प्रभारी अपने हम राहियों संग ओभर लोड ट्रकों की चेकिंग करने लगे। एक के बाद एक ट्रकें आती गयी और सभी गाड़ियां मानक के अनुरूप लोड नहीं थी। इन सभी का चालान कटने लगा। कुछ आठ ट्रकें पकड़ी गई। इन ट्रकों में ओभर लोडिंग को देखते हुए अहरौरा पुलिस ने संबन्धित विभागों को सूचित कर दिया है।
अंधेरे का लाभ उठाकर ओभरलोड गाड़ियां इस क्षेत्र से बराबर पास हो रही थी क्योंकि जब तक पुलिस चेकिंग करती तब तक इन ट्रकों को पास कराने वाले तथाकथित सूचना मोबाइल से ट्रक ड्राइवरों को दे देते थे। लेकिन अचानक हुए चेकिंग अभियान में ये सभी कानून के चंगुल फंस गए। ऐसे में कुछ पुलिस वालों को अपनी सरहद में सादे भेष में काम करना चाहिए जिससे ओभर लोड गाड़ियों को पास कराने वाले तथाकथित को जबाब मिल सके। अहरौरा पुलिस एस ओ प्रवीण कुमार सिंह के नेतृत्व में आजकल कुछ ऐसा ही कर रही है।

देखा जाए रहा है कि जिले की सभी सडको पर ओवरलोड गिट्टी बालू लदी ट्रको का संचालन हो रहा है पर इनके खिलाफ कार्रवाई न होना शासन के आदेश को ठेगा दिखाने के साथ ही परिवहन विभाग के दायित्व पर सवाल खडा करता है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!