जन सरोकार

जनता दरबार मे केन्द्रीय राज्यमंत्री व विधायक ने सुनी जनसमस्या

0 भाजपा किसान मोर्चा नेता नेता हरिचरण सिंह ने रखी सिचाई समस्या 
 
ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर। 
केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल के भरूहना स्थित संसदीय जनसम्पर्क कार्यालय पर रविवार को जनता दरबार लगा। राज्यमंत्री ने जिले भर से आई आम जनता की समस्याओं को सुना अधिकतर समस्यायें बिजली, पानी, सडक, प्रधानमंत्री आवास, प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष, विद्युतीकरण को लेकर रही ब्लाक छानबे ग्राम-मनकठी निवासी सुरेश कुमार ने जनता दरबार में केन्द्रीय राज्य मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल को बताया कि विकास खण्ड छानबे को अन्तर्गत हरगढ कैनाल हरगढ कैनाल, अर्जुनपुर कैनाल, नरायनपुरघाट कैनाल की नहरें क्षतिग्रस्त हो गई हैं जिसके सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारियों को लिखित मौखिक सूचना के बाद भी कोई कार्यवाही नही की जा रही है। कार्यवाही का आग्रह किया गया, भाजपा किसान मोर्चा काशी क्षेत्र उपाध्यक्ष हरिचरण सिंह ने जरगों बांध में भक्सी नदी में लिप्ट लगाकर सिंचाई के सम्बन्ध में जनता दरबार में अपनी बातों को रखा और कहा कि ग्राम सरियां, एकली, सोनपुर, रामपुर, ढबई, ममनियां, सेखवां इन सब गांवों की हर वर्ष सिंचाई की कमी से खडी फसलें सूख जाती है जरगों बाध से मात्र 100 मीटर की दूरी पर बांध बनाई गई है बांध व नदी में पानी रहने पर भी पानी के अभाव में फसलें सूख जाती हैं किसानगण बार-बार अधिकारियो को अवगत कराने पर भी यह कहकर टाल देते हैं कि हमारे पास बजट नहीं है। अतः हम किसानगण आपसे निवेदन करते हैं कि इस जरगों बांध से नदी में लिप्ट स्वीकृति कराने पर लगभग एक हजार एकड की सिंचाई हो सके, ब्लाक राजगढ ग्राम रैकरी बघौडा के निवासी कुलदीप ने अधूरी विद्युतीकरण कराने के सम्बन्ध में जनता दरबार में केन्द्रीय राज्य मंत्री जी को बताया कि ग्राम रैकरी में लाईन से राही बाबा आश्रम तक विद्युतीकरण का कार्य वर्ष 2015-16 में कराया जा रहा था विद्युत पोल व एक फेस तार लगाकर विद्युतीकरण बन्द कर दिया गया कार्य अधूरा है।

जांच कराकर विद्युतीकरण कराने का अग्रह किया केन्द्रीय राज्य मंत्री, श्रीमती अनुप्रिया पटेल जी ने एक एक करके सभी की बातों को सुनने के बाद अतिशीघ्र कार्यवाही करने का आश्वासन दिया जनता दरबार में मुख्य रूप से अपना दल एस के प्रदेश सचिव रमाशंकर सिंह पटेल, जिलाध्यक्ष रमाकांत पटेल, घनश्याम पटेल, डा0 अनिल सिंह पटेल, मेघनाथ पटेल, आनन्द सिंह पटेल, राधेश्याम, दुर्गेश, दिनेश्वर सिंह, राजेन्द्र प्रसाद मौर्य, श्रवण मौर्य, राजकुमार पटेल, संजय उपाध्याय, गोपाल दास शर्मा, तुलसी दास पाल आदि प्रमुख लोग रहे।

जनता दरबार में विधायक ने सुनी किसानों की पीड़ा
ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर(मडिहान)।
रविवार को दीपनगर क़स्बा स्थित भाजपा कार्यालय पर जनता दरबार में क्षेत्रीय विधायक रमाशंकर पटेल ने फरियादियों की समस्या का समाधान कराने का आश्वासन दिया। कहाकि धान बेचने के लिए किसान रजिस्ट्रेशन अवश्य करा लें। धान बेचने में कोई परेशानी नही होगी। दलाल व बिचौलियों के चक्कर में न पडें।  यदि कोई भी अधिकारी कर्मचारी सुबिधा शुल्क की मांग करता है तो शिकायत करें।फरियादियों की समस्या को विस्तृत रूप से सुनकर प्रार्थना पत्र लिया व लोगों के समस्या का जल्द से जल्द निस्तारण कराने का आश्वासन दिया। सिंचाई के अभाव में सुखी फसल का बीमा व सूखा राहत मड़िहान तहसील क्षेत्र के पीड़ित किसानों को दिलाने की मांग की। विधायक ने बिजली पानी व सड़क की समस्या जल्द दूर करने के लिए उपस्थित ग्रामीणों को भरोसा दिलाया। इस दौरान विधायक प्रतिनिधि सूर्यबली सिंह,जिला संयोजक राजेश सिंह, मनीष सिंह, वीरेन्द्र कोल, सुदर्शन सिंह , सोनू सिंह, गिरीश सिंह , बंटी सिंह, अटल आदि लोग उपस्थित रहे।

सड़क निर्माण में लापरवाही पर विधायक ने डीएम से की जांच की मांग


ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर(मडिहान)।
मड़िहान से पटेहरा संपर्क मार्ग में गुणवत्ता को दरकिनार कर निर्माण किये जाने की शिकायत मिलने पर सड़क का निरीक्षण रविवार को विधायक रमाशंकर पटेल ने किया। निरीक्षण के दौरान मड़िहान विधायक रमाशंकर पटेल ने मानक की धज्जियां उडॉ रहे ठेकेदार व इनका साथ दे रहे जेई, एसडीओ को कडी फटकार लगाते हुए तुरंत डीएम को पत्र लिख कर जांच कराने की मांग की।  बताया जा रहा है कि सड़क निर्माण में पैसों का खेल जारी है और ग्रामीणों का कहना है कि इसमें कही ना कहीं जेई और एसडीओ भी शामिल हैं । जिसके चलते विधायक ने इन पर भरोसा ना करते हुए डीएम को पत्र लिख इसकी जांच करने की मांग की है। कहा है कि साथ ही इसमें जो भी दोषी पाया जाय उसके खिलाफ कार्यवाही की जाय और साथ ही उसकी रिकवरी भी की जाय। विधायक के इस कार्य से ग्रामीणों में खुशी की लहर देखने को मिली और साथ ही उपस्थित ग्रामीणो ने उनके जयकारे भी लगाए गए।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!