क्राइम कोना

ट्रैक्टर से कुचलकर बालक की मौत, बोलरों के धक्के से बाइक सवार घायल

जिले के अलग अलग थाना क्षेत्र मे ट्रैक्टर से कुचल कर बालक की मौत हो गई तो वही बोलेरो का धक्का लगने से बाईक सवार घायल हो गया।
ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर(मड़िहान)।
जिले के मडिहान थाना क्षेत्र के पटेहरा में गुरुवार को अपराह्न बाद ट्रैक्टर से कुचलकर बालक की मौत हो गयी। घटना स्थल पर ट्रैक्टर छोड़कर चालक फरार हो गया। जानकारी होते ही ग्रामीणों की भीड़ लग गयी। सूचना पर पहुँची पटेहरा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
बताया जाता है कि पटेहरा गांव निवासी काजू हरिजन ऑटो चालक है। ऑटो चालक सवारी लेकर रजौहा चौराहे से पटेहरा में सवारी उतार रहा था। विद्यालय से वापस लौटकर अभिषेख दस वर्ष भी पिता के साथ घर जाने के लिए ऑटो पर बैठ गया था। घर जाने के लिए ऑटो से उतरा ही था कि पीछे से ट्रैक्टर ट्राली पर मिटटी लोड कर आ गयी। ट्रैक्टर ट्राली के नीचे दबकर अभिषेक की दर्दनाक मौत हो गयी।
आक्रोशित ग्रामीणों ने चालक की गिरफ्तारी व शासन द्वारा जेसीबी पर रोक लगने के बावजूद खोदाई से असंतुष्ट ग्रामीणों ने जमकर बबाल काटा। जेसीबी मालिक के खिलाफ कार्यवाही को लेकर सड़क जाम कर दिया। हलाकि चौकी इंचार्ज के समझाने बुझाने पर ग्रामीण मान गये।

 

बोलरों के धक्के से बाइक सवार गिरकर घायल

नगर के तहसील चौराहे के समीप बोलरों के धक्के से बाइक सवार गिरकर घायल हो गया। जिसका अस्थानीय स्तर पर उपचार कराया गया। घटना गुरूवार की शाम 4.30 बजे कि है। बताते है कि नगर के कजरहवा का पोखरा निवासी तथा भारतीय जीवन बीमा निगम में कार्यरत अश्वनी कुमार पांडेय अपनी बाईक से कहीं जा रहे थे वह जैसे ही तहसील तिराहा के समीप पहुंचे थे कि उधर से आ रहे बोलरों ने उन्हें धक्का मार दिया। जिससे वह बाइक समेत गिर कर घायल हो गए। 100 पर डायल कर सूचना देने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कार्रवाई के बजाय धक्का मारने वाले बोलरों और चालक को जाने दिया जिससे आसपास के लोगों में पुलिस की इस कार्यप्रणाली से रोष है। लोगों का आरोप है कि तहसील चौराहे पर पुलिस और पीकेट में होमगार्ड के जवानों की तैनाती तो की गई है लेकिन यह अपनी जिम्मेदारियों को निभाने के बजाए धनवसूली में लिप्त नजर आते है जिससे अक्सर लोगों को जाम के झाम में जूझना पड़ जाता है तो कभी किसी वाहन आदि से धक्का लगने से चोटिल और घायल हुआ करते है। पिछले माह एक युवक की यहां दुर्घटना में दर्दनाक मौत भी हो चुकी है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!