जन सरोकार

नक्सल गतिविधियों पर काबू पाने के बाद अब मीरजापुर पुलिस युवाओं को सामाजिक सरोकारों से जोड़ रही

0 पुलिस अधीक्षक ने किया एन्टी नक्सल क्रिकेट टूर्नामेन्ट का उद्घाटन

ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर।

नक्सल गतिविधियों पर काबू पाने के बाद अब मीरजापुर पुलिस युवाओं को सामाजिक सरोकारों से जोड़ रही है। इसी क्रम में जिले के पुलिस प्रमु आशीष तिवारी ने पुलिस लाइन स्थित परेड ग्राउण्ड में एण्टी नक्सल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन किया। टूर्नामेंट का आयोजन किया गया। जिसमें जिले की तमाम टीमें भाग ले रही है। दोो फरवरी से साताल्लुक फरवरी तक चलने वाले इस टूर्नामेंट से जिले के तमाम प्रतिभावान युवाओं को प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक ने अपने संदेश में कहा कि  भारत दुनिया का सबसे युवा देश है । प्रदेश सरकार युवाओ को खेलो इंडिया खेलो से जोड़ भी रही है उन्होंनो कहा कि यह टूर्नामेंट जिले के क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए मील का पत्थर साबित होगी। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जनपद में कम्युनिटी पुलिसिंग के अन्तर्गत समय-समय पर विभिन्न प्रकार के खेलों व सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में किया जा रहा है। इसके साथ ही गाँवों में नियमित रूप से जन चौपाल लगाकर लोगों की समस्याओं को सुनकर उनके निराकरण हेतु जनपदीय पुलिस प्रयासरत है।
शुक्रवार को पुलिस लाईन स्थित परेड ग्राउण्ड में खेले गये उद्घाटन मैच में माँ विंध्यवासिनी क्लब ने ओम क्रिकेट क्लब को 7 विकेट से हराया ।
मिर्ज़ापुर एन्टी नक्सल पुलिस और सुंदरम कार्पेट टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन पुलिस अधीक्षक आशीष तिवारी ने किया । पुलिस अधीक्षक का खिलाड़ियो से परिचय पूर्व रणजी प्लेयर आंनद त्रिपाठी ने कराया । पुलिस अधीक्षक मिर्ज़ापुर महोदय ने मैच के दौरान कुछ देर तक कॉमेंट्री भी की । उक्त टीी 20 के पहले मैच में टॉस जीतकर माँ विंध्यवासिनी क्लब ने गेंदबाज़ी का फैसला किया । पहले बल्लेबाजी करते हुए ओम क्रिकेट क्लब ने मात्र 95 रन बनाए ।जिसमे शिवम और मनीष ने क्रमसः 18 और 17 रन बनाए। गेंदबाजी करते हुए विंध्यवासिनी क्लब से शिधार्थ शिवांग निलेश ने 3-3 विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करते हुए विंध्यवासिनी क्लब ने 15 ओवरों में ही जीत हासिल कर लिया । माँ विंध्यवासिनी क्लब की ओर से आर्शील ने 29 तथा उत्कर्ष ने अविजीत 22 रन बनाकर टीम को जीत दिला दिया। इस दौरान इन्द्रनाथ त्रिपाठी प्रतिसार निरीक्षक,  प्रवीण सिंह पीआरओ एसपी मीरजापुर, मंगल बॉस, इंद्रेश पाण्डेय, राजेश यादव सहित भारी संख्या में स्थानीय लोग मौजूद रहे ।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!