जन सरोकार

मंडलीय अस्पतालः आखिर कब तक एन्टी रैबिज का बना रहेगा अकाल

0 जिला अस्पताल के बाहर प्राईवेट मे महंगे दाम पर लग रहा
0 सीएमएस बोले: अधिकृत कंपनी से ही लिया जाएगा, कई जनपदो मे अभाव 
ब्यूरो रिपोर्ट,  मिर्जापुर।

जिला अस्पताल में एंटी रैबीज  इंजेक्शन न होने से मरीजो की परेशानी बढती जा रही है। दरअसल आपूर्ति ने मिलने की वजह से गरीब मरीज परेशान है जनपद के तमाम गांवो से लंबी दूरी तय करके आने वाले मरीज बैरंग वापस लौट रहे है। और विभाग अधिकृत कंपनी के अलावा कही से ले नही सकता।  गुरूवार को एन्टी रैबिज सूई  न लगने पर एक मरीज ने  हंगामा किया। बताया जाता है कि गरीबी से तंग बिना चप्पल के आये इस मरीज ने सूई  लगवाने की गुहार लगाई। लेकिन इंजेक्शन ने होने के कारण नही लग सका।

बहरहाल जिला अस्पताल मे यह इंजेक्शन ने होने से लोगो की परेशानी बढ़ाने गई है और आए दिन बंदर और कुत्ते काटने से परेशान मरीज आ रहे है। सूत्रो की माने तो जिला अस्पताल के बाहर यह इंजेक्शन पाच से छह सौ रूपये लेकर लगाई जा रही है। जो व्यक्ति पैसे से सबल है वो तो लगवा ले रहे हैं लेकिन भला जिसके पास ठंड के इस मौसम मे पहनने को चप्पल भी न हो वह कहा से पाच सौ देकर एन्टी रैबिज लगवाने जाय। अब सवाल यह उठता है कि आखिर जिला अस्पताल की व्यवस्था देख रहे जिम्मेदार क्यों एन्टी रैबिज की व्यवस्था नही कर रहे है।

इस बाबत बात किये जाने पर सीएमएस डा0 के एन पाण्डे ने बताया कि आर्डर काफी समय से दिये गये है लेकिन आपूर्ति नही मिली है। यही हाल मिर्जापुर के अलावा आसपास के कई जनपद का है। हर जगह एन्टी रैबिज का अभाव है। बहरहाल व्यवस्था के लिए कंपनी के अधिकृत लोगो से बात की जा रही है। जब उनसे यह पूछा गया कि जिला अस्पताल के बाहर ऊंचे दाम पर एन्टी रैबिज प्राईवेट मे लगे रहा है तो बताया कि निर्धारित कंपनी से ही आपूर्ति ली जा सकती है, उसके इतर नही। 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!