ग्लैमर

व्यापारी महासम्मेलन व सम्मान मेे व्यापारियो ने दिखाई ताकत

व्यापारी महासम्मेलन व सम्मान मेे व्यापारियो ने दिखाई ताकत

0 विभिन्न सामाजिक क्षेत्रो मेरे सराहनीय कार्य करने वाले महानुभाव हुए सम्मानित 

ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर 

 

राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन, मीरजापुर द्वारा नगर के लालडिग्गी स्थित मिलन पैलेस में व्यापारी महासम्मेलन व सम्मान समारोह सम्पन्न किया गया। जिसमें नगर के हजारों व्यापारियों ने भाग लिया।

कार्यक्रम की शुरूआत में जिला मंत्री आनन्द कसेरा ने मुख्य अतिथि स्वतंत्र देव सिंह को बैज व संगठन पट्टी पहनाकर कार्यक्रम प्रभारी रविन्द्र जायसवाल, कार्यक्रम संयोजक रवि पुरवार ने माल्यार्पण करते हुए स्वागत किया इस क्रम में संगठन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित गुप्ता का जिला अध्यक्ष अंकित गुप्ता ने माल्यार्पण कर भव्य स्वागत किया साथ में विशिष्ट अतिथि के रूप में आये प्रदेश अध्यक्ष मनीष अग्रवाल व राष्ट्रीय संगठन मंत्री शानू गुप्ता का भव्य स्वागत अभिनन्दन राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन मीरजापुर के पदाधिकारियों द्वारा किया गया।
सम्मेलन में मुख्य वक्ता के रूप में राष्ट्रीय जन उद्योग व्यापार संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय अमित गुप्ता ने कहा कि देश में लगभग 9 करोड़ कारोबारी हैं और उसकी जी.डी.पी. में 83 प्रतिशत योगदान व्यापारियों का है। इस देश के हर क्षेत्र में कुटीर उद्योगों का वर्चस्व रहा है चाहे पीतल उद्योग हो चाहे कालीन उद्योग हो। सरकार ने इन उद्योगों के संरक्षण पर कोई ध्यान नहीं दिया।

 मंत्री जी से मांग है कि पीतल उद्योग व कालीन उद्योग को कुटीर उद्योग का दर्जा दिया जाय जिससे मीरजापुर के व्यापारियों का विकास हो सके।  प्रदेश अध्यक्ष मनीष अग्रवाल ने कहा कि बाजार में फुटकर सिक्कों की भरमार से व्यापार प्रभावित हो रहा है, जिस पर बैंकों की मनमानी से व्यापारी त्रस्त हैं। माननीय मंत्री जी से निवेदन है कि उक्त समस्याओं को ध्यान में रखते हुए आवश्यक कदम उठाते हुए बैंकों को निर्देशित करने की कृपा करें। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय स्वतंत्र देव सिंह उत्तर प्रदेश ने जीएसटी पर प्रकाश डालते हुए  कहा कि जीएसटी व्यापारियों व देशहित को ध्यान में रखकर बनाया गया है।


कार्यक्रम के बीच-बीच में नगर के वरिष्ठ सम्मानित व्यापारियों को संगठन द्वारा मंच से ‘‘व्यापारी सेवा सम्मान’’  से सम्मानित किया गया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!