News

426 परिषदीय विद्यालयों में स्वीकृत स्मार्ट क्लास के सापेक्ष 368 में किया गया इंस्टालेशन

0 सीडीओ ने प्रगति की समीक्षा कर स्मार्ट क्लास वाले विद्यालयों के सभी अध्यापको को संचालन के लिये प्रशिक्षण देने का दिया निर्देश
मिर्जापुर।
मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर समग्र शिक्षा के अन्तर्गत 426 पूर्व माध्यमिक/कम्पोजिट विद्यालयों में स्थापित कराये जा रहे स्मार्ट क्लास की समीक्षा की गई, जनपद के 426 पूर्व माध्यमिक/कम्पोजिट विद्यालयों में स्मार्ट क्लास स्वीकृत किये गये है, जिसमें कार्यदायी संस्था द्वारा 368 विद्यालयों में स्मार्ट क्लास का इंस्टालेशन कराया जा चुका है। कार्यदायी संस्था द्वारा अद्यतन स्मार्ट क्लास के संचालनार्थ अध्यापकों को प्रशिक्षण नहीं दिया गया है।
मुख्य विकास अधिकारी द्वारा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया गया कि अपने स्तर से जिन विद्यालयों में स्मार्ट क्लास का इंस्टालेशन कराया जा चुका है उन विद्यालयों के अध्यापकों को स्मार्ट क्लास के संचालन के सम्बन्ध में विकास भवन सभागार में अध्यापकों का बैच बनाकर प्रशिक्षण कराना सुनिश्चित करें, ताकि विद्यालयों में बच्चों को स्मार्ट क्लास के माध्यम से शिक्षा प्रदान करने में व्यवधान उत्पन्न न हो। स्मार्ट क्लास के माध्यम से बच्चों की शिक्षा में आडियो विजुअल शिक्षा का समावेश होगा, जिससे विद्यालयों में उपस्थिति भी बढ़ेगी तथा शिक्षा के प्रति बच्चों में जागरूकता भी बढ़ेगी।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!