News

जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू करे केंद्र सरकार: शैलेन्द्र अग्रहरि

0 जनसंख्या क़ानून लागू करने की माँग को लेकर पीएम को भेजा ज्ञापन
मिर्ज़ापुर।

“जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन” के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष नित्यानंद निषाद के नेतृत्व में जिला मुख्यालय पर 11 जुलाई को विश्व जनसंख्या दिवस के अवसर पर जनसंख्या समाधान क़ानून लागू करने की माँग का प्रदर्शन करते हुए जनसंख्या जैसी भीषण समस्या से उत्पन्न हो रहे संभावित गृहयुद्ध के खतरे को रोकने के लिए जिलाधिकारी के माध्यम से प्रधानमंत्री, भारत सरकार के नाम ज्ञापन सौंपा।
इस दौरान प्रदेश मंत्री शैलेन्द्र अग्रहरि ने कहाकि अंधाधुंध संतानोत्पत्ति करने की प्रवृत्ति पर क़ानून बनाकर अंकुश लगाने में एक-एक पल की देरी भारत और भारतीय संस्कृति के लिए विघटनकारी साबित हो सकती है। भारत जनसंख्या में असंतुलन के कारण हुए विघटन के दंश का प्रत्यक्ष भुक्तभोगी है, जिससे संसाधनों के उपभोग पर भी असर पड़ रहा है। दुनिया जनसंख्या विस्फोट से सहमी हुई है।
“जनसंख्या नियंत्रण कानून” बनाने हेतु समय रहते आवश्यक कदम ना उठाए जाने की स्थिति में निकट भविष्य में विधायक एवं सांसदों सहित महत्वपूर्ण जनप्रतिनिधियों के घेराव की योजना पर भी संगठन में विचार चल रहा है।
जिलाध्यक्ष नित्यानंद निषाद ने कहा कि विभिन्न सामाजिक वर्गों के बीच वर्तमान अनुपात के अनुसार बनाए रखने के उद्देश्य से “जनसंख्या नियंत्रण कानून” बनाने की माँग को लेकर “जनसंख्या समाधान फाउन्डेशन” द्वारा विगत लगभग 11 वर्षों से हजारों छोटी-बड़ी सभाएं, धरना प्रदर्शन, सांसद-संवाद कार्यक्रम, राष्ट्रपति जी सहित महत्वपूर्ण लोगों से भेंट आदि के रूप में राष्ट्रव्यापी अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य एवं संगठन के मुख्य संरक्षक एवं केन्द्रीय मंत्री सहित 125 सांसदों का समर्थन प्राप्त है।
जिला मुख्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में सामाजिक कार्यकर्ता अतिन गुप्ता, हरिहर प्रताप सिंह, पंकज सिंह, सुरेश केशरी, राहुल पाण्डेय, प्रशांत त्रिपाठी, शिवम श्रीवास्तव, राजू, संदीप कुमार सहित दर्जनों कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!