News

मा0 केन्द्रीय राज्यमंत्री ने नगर पालिका मीरजापुर व नगर पालिका अहरौरा में भूमि पूजन कर प्रधानमंत्री आवासो का किया शिलान्यास

मीरजापुर 16 जुलाई 2024- प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत कुल नये स्वीकृत 11666 आवासों का आज मा0 केन्द्रीय राज्यमंत्री स्वास्थ्य परिवार कल्याण तथा रासायनिक उर्वरक, भारत सरकार, श्रीमती अनुप्रिया पटेल ने भूमि पूजन कर शिलान्यास किया। नये स्वीकृत प्रधानमंत्री आवासों में नगर पालिका परिषद मीरजापुर में 11271 आवास स्वीकृत हुए जिसमें आज श्रीमती अनुप्रिया पटेल माननीय केंद्रीय मंत्री परिवार एवं स्वास्थ्य कल्याण व रसायन व उर्वरक मंत्री भारत सरकार द्वारा भूमि पूजन कार्यक्रम किया गया इस अवसर पर नगर विधायक माननीय रत्नाकर मिश्रा, छानबे विधानसभा की विधायक श्रीमती रिकी कोल, नगर पालिका परिषद मीरजापुर के अध्यक्ष माननीय श्याम सुंदर केसरी, भाजपा जिला अध्यक्ष श्री बृजभूषण सिंह जी, अपना दल जिला अध्यक्ष श्री राम लौटन बिन्द जी, निषाद पार्टी जिला अध्यक्ष श्री दीपक कुमार निषाद, सहित अन्य गण मान्य व्यक्ति उपस्थित में भूमि पूजन कर शिलान्यास किया गया। इस अवसर पर माननीय मंत्री जी द्वारा लाभार्थियों को बधाई दी गई एवं यह भी आश्वासन दिया गया कि कोई भी पात्र व्यक्ति योजना से वंचित नहीं रहेगा जो जिस योजना के पात्र है उसे ससमय मुहैया कराया जायेगा। इसी क्रम में नगर पालिका परिषद अहरौरा में भी प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत 395 लाभार्थियों की नव स्वीकृत डीपीआर में भूमि पूजन का कार्यक्रम माननीय मंत्री श्रीमती अनुप्रिया पटेल जी द्वारा किया गया।
शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मा0 केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि चुनाव के बाद आप सभी से पहली बार भेंट हो रही है मैं आप सभी को धन्यवाद देते हुये कहा कि आप सब ने लोकसभा चुनाव में अपना भरपूर आशीर्वाद व समर्थन दिया और तीसरी बार मुझे अपना सांसद चुना है आप सभी को बहुत-बहुत धन्यवाद। उन्होंने कहा कि आप सभी मतदाताओं ने देश में मोदी की सरकार की हैट्रिक लगाई है और मीरजापुर में अनुप्रिया पटेल की हैट्रिक लगाई है इसके लिए जिन शब्दों में धन्यवाद दूं वह काम ही होगा। उन्होंने कहा कि मोदी जी की सरकार संकल्प ले चुकी है कि पिछले दो कार्यकाल में गरीब कल्याण की जो भी योजनाएं चली चाहे वह गरीबों को आवास देना हो, पीने का शुद्ध जल पहुंचना हो, शौचालय, सिलेंडर, बिजली कनेक्शन आदि गरीब कल्याण की जितनी भी योजनाएं चली है और बड़े पैमाने पर देश ने आधारभूत संरचनाओं विकास हुआ सड़के, हाईवे, पुल, एयरपोर्ट रेलवे नेटवर्क या सब कुछ बना। उन्होंने कहा कि मोदी की तीसरे कार्यकाल में हम तीन गुना तेजी से कार्य करेंगे जनता गरीबों मतदाताओं के कल्याण के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार तीसरी बार तेज गति से कार्य करने का संकल्प ले चुकी है और आपने मुझे भी तीसरी बार अपना सांसद चुना है और मिर्जापुर के नाम पर जो धब्बा था की तीसरी बार लगातार यहां से कोई जनप्रतिनिधि चुनाव नहीं जीता है और इसके लिए मिर्जापुर के मतदाताओं का आभार व्यक्त करना चाहती हूं कि अपने तमाम भ्रम और अफवाहों के ऊपर अपना वोट देने के लिए सिर्फ और सिर्फ मिर्जापुर के विकास को चुना है और इसलिए तीसरी बार अनुप्रिया पटेल को चुना है तीसरी बार मेरी सरकार को चुना है मिर्जापुर की विकास यात्रा इस प्रकार आगे बढ़ेगी जैसे 10 वर्षों में आपकी सासंद के रूप में मोदी सरकार की मंत्री के रूप में मैं तमाम विकास परियोजनाएं जनपद में लाने का काम किया है इस तरह आगे भी जनपद की विकास गति पकड़ता रहेगा। उन्होंने कहा कि आज यहां बेहद महत्वपूर्ण कार्य के लिए एकत्रित हुए हैं और मेरे लिए यह बहुत ही प्रसन्नता का अवसर है इसलिए क्योंकि जिस कार्य के लिए आप पूरे तन मन से लगते हो जब वह कार्य अपने अंजाम पर पहुंचता है तो बेहद खुशी होती है आज नगर पालिका अहरौरा के लिए 395 आवास स्वीकृत हुए जिनका आज शिलान्यास होगा प्रमाण पत्र लाभार्थियों को दिया जाएगा तो वहीं नगर पालिका मिर्जापुर के लिए 11271 आवास के लिए प्रमाण पत्र मिलने हैं कुल मिलाकर जनपद की दो नगर पालिकाओं में 11666 आवास स्वीकृत हुए हैं। उन्होंने कहा कि अक्टूबर माह में माताओ बहनों का बड़ा जनसमूह मेरे सांसद जनसंपर्क कार्यालय पहुंचा था उन्होंने बताया कि हम सभी की पात्रता की जांच हो गई है प्रशासन कुछ कार्रवाई नहीं कर रहा है और हमको आवास नहीं मिल पा रहा है मैं तत्काल जिलाधिकारी से पूछा कि प्रकरण क्या है उन्होंने बताया कि यह सभी आवास पात्रता की जांच पूर्ण करते हुए सूडा को भेज दिया गया है और आगे की कार्रवाई शासन स्तर पर ही होना है सूडा से जानकारी कर प्रस्ताव की कॉपी मंगाई और मैं पत्र लिखा और बात की साथ ही साथ केंद्रीय आवास शहरी कार्य मंत्री उनको भी पत्र लिखकर बात की और मैंने मुख्यमंत्री जी को भी आग्रह किया कि इस प्रस्ताव को आगे बढ़ाएं इसे केंद्र में भेजें और केंद्रीय मंत्री को आग्रह किया कि यूपी की सरकार से संपर्क कर इस प्रस्ताव को जल्द से जल्द स्वीकृति प्रदान कराए। और आज यह सपना पूर्ण हुआ।
इस अवसर पर मा0 विधायक मड़िहान रमाशंकर पटेल, नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश केसरी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, उप जिलाधिकारी चुनार, नगर पालिका परिषद अहरौरा के अधिशासी अधिकारी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं आवास के लाभार्थी उपस्थित रहें। इस अवसर पर मड़िहान विधानसभा के विधायक माननीय रमाशंकर पटेल जी नगर पालिका अध्यक्ष श्री ओमप्रकाश केसरी जी, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व, उप जिलाधिकारी चुनार, नगर पालिका परिषद अहरौरा के अधिशासी अधिकारी सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति एवं आवास के लाभार्थी उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!