News

सेमफोर्ड स्कूल बड़ी बसही शाखा में विद्यार्थी परिषद बैज अलंकरण समारोह ‘मानाभिषेक 2024’ संपन्न 

मिर्जापुर।

बुधवार, 31 जुलाई 2024 को सेमफोर्ड स्कूल बड़ी बसही शाखा में विद्यार्थी परिषद बैज अलंकरण समारोह ‘मानाभिषेक 2024’ का सफल आयोजन किया गया।
कार्यक्रम का शुभारम्भ मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी श्याम सुन्दर केशरी-अध्यक्ष नगर पालिका परिषद मीरजापुर, विद्यालय के प्रबन्धक द्वय विवेक बरनवाल, श्रीमती शिप्रा बरनवाल और प्रधानाचार्य शैलेश कुमार पाण्डेय ने संयुक्त रूप से ज्ञानदायिनी माँ सरस्वती की प्रतिमा पर माल्यार्पण तथा दीप प्रज्जवलित कर गणेश वन्दना व सरस्वती वन्दना के माध्यम से किया। प्रबन्धक और प्रधानाचार्य ने मुख्य अतिथि को संयुक्त रूप से पुष्पगुच्छ, अंगवस्त्रम व स्मृति चिन्ह देकर स्वागत किया। तत्पश्चात् आये हुए अतिथियों का स्वागत बच्चों द्वारा स्वागत गीत के माध्यम से किया गया। उपस्थित अतिथियों का स्वागत प्रधानाचार्य श्री शैलेश कुमार पाण्डेय ने अपने मुखारबिन्दु से किया। बच्चों नें प्रेरणात्मक एकांकी द्वारा कार्यक्रम को रोचक बनाते हुए तालियो से वाहवाही लूटी।
कार्यक्रम के प्रथम चरण में प्रधानाचार्य, हेड कोऑर्डिनेटर और कोऑर्डिनेटर महोदय ने कक्षा 1 ये 12 के चयनित माॅनीटर को बैज लगाकर उन्हे परिषद का सदस्य बनाया। तत्पश्चात विद्यालय के प्रबन्धक श्री विवेक बरनवाल जी ने बच्चों का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हे जीवन के हर पटल पर आगे आकर समाज का नेतृत्व करते हुए विद्यालय, परिवार और समाज का नाम रोशन करने की सलाह दी।
कार्यक्रम के द्वितीय चरण में प्रबंधक विवेक बरनवाल तथा हाउस मास्टर्स ने सभी हाउस के कैप्टन और उप कैप्टन को बैज व पट्टिका लगाकर उन्हे परिषद का सदस्य बनाया। छोटे बच्चों ने एक प्यारे से प्रेरणात्मक नृत्य के द्वारा कार्यक्रम को और भी मनोहर बनाते हुए दर्शक दीर्घा का मन मोह लिया तथा लोगों को तालियों से विद्यालय को गुंजायमान करने पर विवश कर दिया।

मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी श्याम सुन्दर केशरी नें बच्चों को अपना आशीर्वाद देते हुए विद्यालय व योग्य अध्यापकों को धन्यवाद दिया जो आज के इस दौर में बच्चों के अन्दर नेतृत्व की क्षमता का विकास कर देश के योग्य नागरिक बनाने में अपनी अहम भूमिका निभा रहें हैं।
कार्यक्रम के तृतीय चरण में डायरेक्टर विवेक बरनवाल, प्रधानाचार्य व हेड कोऑर्डिनेटर ने स्पोर्टस कैप्टन, सीसीए व अनुशासन कैप्टन का बैज व पट्टिका लगाकर उन्हे परिषद का सदस्य बनाया। कार्यक्रम की अगली कड़ी में भविष्य के कर्णधारों नें प्रेरक गीत प्रस्तुत कर उपस्थित दर्शक दीर्घा को जोश एवं भाव से ओत-प्रोत कर दिया।
आखिरी कड़ी में मुख्य अतिथि वरिष्ठ समाजसेवी श्याम सुन्दर केशरी अध्यक्ष नगर पालिका परिषद मीरजापुर, विद्यालय के प्रबन्धक विवेक बरनवाल, प्रधानाचार्य और हेड कोऑर्डिनेटर ने संयुक्त रूप से स्कूल वाइस कैप्टन व कैप्टन को बैज, पट्टिका व ध्वज देकर परिषद को गौरवान्वित किया।
अध्यापक संतोष विश्वकर्मा ने बच्चों को पद और उत्तरदायित्व की शपथ दिलाई। विद्यालय के हेड ब्याय कृष केशरी और हेड गर्ल कवलीन कौर नें विद्यार्थी परिषद को संबोधित करते हुए अपना शुभ संदेश दिया। कार्यक्रम के अंत में विद्यालय के हेड कोऑर्डिनेटर संतोष कुमार सिंह नें सभी का धन्यवाद दिया। राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ। कार्यक्रम का सफल संचालन कवलीन कौर, कृष केशरी, अदिति शुक्ला और प्रियांशी पाण्डेय ने संयुक्त रूप से किया।
इस अवसर पर वाहिदा बानो, संगीता शर्मा, सुप्रिया त्रिपाठी, दानिश रजा जैदी, अनिल कुमार यादव, राम आसरे, सन्तोष कुमार विश्वकर्मा, शर्मिला सिंह, प्रणव दुबे, अनूप कुमार सिंह समेत विद्यालय परिवार के समस्त अध्यापक और सदस्य मौजूद थे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!