News

3 सितम्बर 2024 को जीडी बिनानी पीजी कॉलेज में संपन्न होगी संस्कृत प्रतिभा खोज प्रतियोगिता; उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के कारण 28 अगस्त की परीक्षा टाल दी गयी थी

मिर्जापुर।
संस्कृत भाषा की लोकप्रियता को बढ़ाने के लिए जनपद स्तरीय संस्कृत प्रतिभा खोज प्रतियोगिता का आयोजन जीडी बिनानी पीजी कॉलेज मिर्जापुर में 23 सितम्बर 2024 को प्रातः 10:00 बजे से सुनिश्चित है, जिसमें मिर्जापुर जनपद के कक्षा 6 से 12 तक के अध्यनरत 157 छात्र-छात्राओं ने ऑनलाइन आवेदन किए हैं।

उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थानम् लखनऊ के तत्वावधान में आयोजित होने वाली इस प्रतियोगिता में मिर्जापुर जनपद संयोजक डॉ अखिलेश नारायण मिश्र ने बताया कि जनपद स्तर में कक्षा 6 से 12 तक अध्यनरत छात्र-छात्राओं की संस्कृत प्रतियोगिता कराई जाएगी। इसमें जनपद स्तर पर संस्कृत गीत, संस्कृत वाचन तथा संस्कृत सामान्य ज्ञान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता कराई जाएगी, जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त विद्यार्थी को क्रमशः 1000, 800, 700 रुपए पुरस्कार राशि के रूप में ऑनलाइन खाता में भेजा जाएगा एवं प्रमाण पत्र प्रदान किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में जनपद स्तर पर शासकीय, अशासकीय, सहायता प्राप्त, सीबीएसई बोर्ड, नवोदय एवं केंद्रीय विद्यालय के छात्र एवं छात्राएं प्रतिभा कर रहे हैं। इस प्रतियोगिता में एक विद्यालय से एक प्रतियोगिता में अधिकतम चार और तीनों प्रतियोगिताओं में अधिकतम 12 छात्र ही प्रतिभा कर सकते हैं। प्रत्येक छात्र एवं छात्राओं को ऑनलाइन आवेदन की प्रिंट आउट और पहचान पत्र प्रतियोगिता के समय लाना अनिवार्य है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!