News

निलम्बित स्कूल वाहनों के संचालन पर रोक लगाने हेतु करें प्रभावी कार्यवाही: जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में सड़क दुघर्टनाओं को कम करने पर की गयी कार्यवाही की ली गयी जानकारी

मीरजापुर।
जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आहूत की गयी। बैठक में विगत बैठक में लिए गए निर्णयों के सापेक्ष किए गए अनुपालन के सम्बन्ध में जानकारी ली गयी। सड़क दुघर्टनाओं के अद्यावधिक तुलनात्मक समीक्षा जनपद की सीमा अन्तर्गत मार्गवार दुघर्टनाओं की समीक्षा की गयी जिसमें तीन या तीन से अधिक मृत्यु वाली सड़क दुघर्टनाओं की जांच संयुक्त रूप से समस्त स्टेक होल्डर विभागो के नामित प्रतिनिधियों द्वारा निर्धारित प्रारूप पर आख्या प्रस्तुत करने का निर्देश दिया गया।

उन्होंने रोड सेफ्टी पालिसी 4ई में रोड इंजीनियरिंग बिन्दु, चिन्हित ब्लैक स्पाट की समीक्षा तथा इन्फोर्समेंट के अन्तर्गत सम्बन्धित बिन्दुओं के परिवहन व पुलिस विभाग के द्वारा की गई कार्यवाही के बारे में समीक्षा करते हुए कहा कि चिन्हित ब्लैक स्पाटों पर लोक निर्माण विभाग व पुलिस विभाग आपसी समन्वय स्थापित करते हुए अगली बैठक के पूर्व की जाने वाली कार्यवाही सुनिश्चित कर लें ताकि सड़क दुघर्टनाओं व उससे होने वाली मृत्यु को रोका जा सकें। स्कूलों में रोड सेफ्टी के प्रति जन जागरूकता कराई जाए तथा रोड सेफ्टी इमरजेंसी केयर के समस्त बिन्दुओं पर भी चर्चा की गयी।

जिलाधिकारी ने ए0आर0टी0ओ0 को निर्देशित करते हुए कहा कि निलम्बित स्कूल वाहनों की सूची पुलिस अधीक्षक को तत्काल उपलब्ध कराया जाए ताकि उनके माध्यम से सभी थानों के पास सूची उपलब्ध हो तथा सम्बन्धित थाने के अधिकारी निलम्बित स्कूल वाहन संचालित न होने पाए उसके रोक के लिए प्रभावी कार्यवाही करें। बैठक में टोटो वाहनों/ई रिक्शा तथा सिटी क्लब में पार्किंग स्थल बनाए जाने पर भी चर्चा की गयी। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी विशाल कुमार, अपर पुलिस अधीक्षक नितेश सिंह, ए0आर0टी0ओ0 उपस्थित रहें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!