News

ऐतिहासिक ठाकुरजी मेले के दूसरे दिन दंगल में पहलवानों ने धुरंधरों को चटाया धूल; कुश्ती स्थल पर अगले साल मिट्टी के जगह गद्दे पर कुश्ती होगा: आशीष पटेल कैबिनेट मंत्री

0 अनुप्रिया पटेल फाउंडेशन की तरफ से हर वर्ष इक्यावन हजार रुपये समिति को दिया जाएगा: कैबिनेट मंत्री

अहरौरा, मिर्जापुर।

ठाकुरजी रथयात्रा मेले के दूसरे दिन शुक्रवार को राधा कृष्ण स्थल समिति की ओर से अहरौरा जलाशय (बांध) पर कुश्ती दंगल का आयोजन किया गया। प्राकृतिक स्टेडियम के नीचे हो रहे कुश्ती को देखने के लिए हजारों दर्शकों की भीड़ उमड़ पड़ी। कुश्ती में एक से बढ़कर एक पहलवानों ने अखाड़े में जोर आजमाया। खंजर, धीता, साल्टो, कालाजंग, धाक निकास, इरानी, उल्टी आदि दांव में पहलवानों ने विरोधियों को चित किया।

कुश्ती दंगल मुकाबले में अंकित, (सरैया गाजीपुर) ने सूरज रूदौली और पीयूष (सरैया गाजीपुर) ने विजय रूदौली, जयकरन महनाज ने मदन कंछवा, सुरेश करहिया ने सुरेंद्र सारनाथ ने पटखनी दी। और वैशाली दिल्ली ने रामबहादुर जालौन ने पटखनी देकर चित्त किया। प्राकृतिक स्टेडियम में कुश्ती दंगल देखने के लिए चारों ओर से दर्शकों की भीड़ पटी रही।

पहलवानों द्वारा विरोधियों के धूल चटाते ही पूरा परिसर वृंदावन बिहारी लाल के जयकारे से गूंजायमान हो गया। दंगल प्रतियोगिता की अध्यक्षता भगवान ठाकुरजी ने किया। रेफरी की भूमिका में नाहर सिंह और लटकू पहलवान रहे। मुख्य अतिथि के रूप में आशीष पटेल (कैबिनेट मंत्री उत्तर प्रदेश) व विशिष्ट अतिथि रमाशंकर सिंह (मड़िहान विधायक) रहे।

मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री आशिष पटेल ने कहाकि कुश्ती स्थल पर अगले साल मिट्टी के जगह गद्दे पर कुश्ती होगा और एमएलसी व सांसद, विधायक निधि से जितना भी खर्च होगा सुंदरीकरण के लिए दिया जाएगा। कहाकि इस पंचवर्षीय मे ट्रामा सेन्टर भी बनगा। अनुप्रिया पटेल फाउंडेशन के तरफ से हर साल 51 हजार रुपये, इस कमेटी को दिया जाएगा। अहरौरा बांध पर स्थित डाक बंगला को अच्छे से सुंदरीकरण के लिए कहा। संचालन महेंद्र सिंह अग्रहरि ने किया।

इस दौरान सुरेश कुमार जायसवाल, पारसनाथ केशरी, राजकुमार अग्रहरि, राजेन्द्र प्रसाद अग्रहरि, सुनील अग्रहरि, नगर पालिका अध्यक्ष ओमप्रकाश केशरी, अपना दल एस अनिल पटेल, जगदीश सिंह पटेल सहकारी चेयरमैन, अरुणेश सिंह पटेल, समाजसेवी नीरज पाण्डेय, पंकज पांडेय, सिद्धार्थ सिंह, और भाकियू सिद्धनाथ सिंह, प्रहलाद सिंह, जेई ओमप्रकाश राय सहित तमाम आदि उपस्थित रहे। इस दौरान सुरक्षा के दृष्टि से थाना प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह व नगर चौकी प्रभारी इंदू भूषण मिश्रा मय पुलिस पीएसी बल के साथ मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!