News

एडूलीडर्स यूपी अवार्ड: मिर्जापुर के दयानंद मिश्र सहित 75 जिलों के 87 शिक्षक होंगे सम्मानित

0 कार्यक्रम में देश भर के 283 शिक्षकों को मिलेगा कर्मयोगी सम्मान

0 आरआर ग्लोबल व हेमा फाउंडेशन के सहयोग से टीम एडूलीडर्स यूपी द्वारा 16 सितंबर को जिंजर होटल ग्रेटर नोएडा में आयोजित “हेम वैल्यूज कार्यशाला एवं एड़ूलीडर्स सम्मान समारोह” में किया जायेगा सम्मानित
मिर्जापुर।
लखनऊ। उत्तर प्रदेश के परिषदीय शिक्षकों के स्वप्रेरित, ऊर्जावान, टेक्नोसेवी, स्वतः स्फूर्त समूह एडूलीडर्स यूपी द्वारा प्रदेश के सभी 75 जनपदों के 87 उत्कृष्ट शिक्षकों को आर आर एडुलीडर्स यूपी सम्मान प्रदान किया जाएगा। यह सम्मान शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में 16 सितंबर को ग्रेटर नोएडा के होटल जिंजर में आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में अति विशिष्ट लोगों की उपस्थितियों में प्रदान किया जाएगा।

एडूलीडर्स यूपी के संस्थापक और राष्ट्रपति पदक प्राप्त शिक्षक डॉ सर्वेष्ट मिश्र ने बताया कि शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में एडूलीडर्स यूपी द्वारा हेमा फाउंडेशन तथा आरआर ग्लोबल मुंबई के सहयोग से यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है, जिसमें टीम एडूलीडर्स यूपी द्वारा प्रदेश के सभी 75 जनपदों में उल्लेखनीय कार्य कर रहे बेसिक शिक्षा विभाग के 75 और माध्यमिक शिक्षा विभाग के 12 शिक्षको को एडूलीडर्स यूपी अवार्ड और कुल 300 शिक्षकों को एडूलीडर्स कर्मयोगी सम्मान से सम्मानित किया जाएगा।

कार्यक्रम में हेमा फाउंडेशन द्वारा देश भर में मूल्यपरक शिक्षा को बढ़ावा देने हेतु 300 शिक्षकों की एक हेम वैल्यूज कार्यशाला का भी आयोजन किया गया है, जिसमें शिक्षकों को उनके विद्यालय में नैतिक मूल्य आधारित शिक्षा देने के तौर तरीकों की जानकारी भी दी जाएगी। मिर्जापुर जनपद से प्राथमिक विद्यालय सिद्धि विकास खंड पहाड़ी के शिक्षक दयानंद मिश्रा का चयन एडु लीडर्स अवार्ड 2024 के लिए किया गया है।

उल्लेखनीय है एडूलीडर्स यूपी प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत स्वप्रेरित, ऊर्जावान, टेक्नोसेवी शिक्षको का एक स्वतःस्फूर्त समूह है जिसका नेतृत्व बस्ती जनपद के राष्ट्रपति पदक प्राप्त शिक्षक डॉ सर्वेष्ट मिश्र करते हैं। एडूलीडर्स यूपी शिक्षको के व्यावसायिक क्षमता वृद्धि, उनके कार्यों को प्रोत्साहन, बच्चो के लर्निंग़ ऑउटकम को सुनिश्चित करने तथा हर वर्ष प्रदेश के सभी 75 जनपदो से शिक्षको को एडूलीडर्स अवार्ड देने का कार्य करता है।

यह समूह सभी 75 जनपदों में अपने व्हाट्सप समूहो, फेसबुक कुटुंब पेज, वेबसाइट के माध्यम से बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा व निपुण भारत मिशन की दक्षताओ को सुनिश्चित करने के लिए ऑनलाइन शैक्षणिक सामग्री निर्माण, निपुण भारत वर्कशीट, ज्ञान गंगा ब्लैकबोर्ड संदेश, संस्कार, बूझ भाई बूझ, बाल सवाल तथा शब्द संग्रह सन्देश प्रेषित करता है। शिक्षकों की क्षमता संवर्धन के लिए समय-समय पर ऑनलाइन वेबिनार, गोष्ठी व सरकार द्वारा समय समय पर संचालित राष्ट्रीय व राज्य स्तरीय कार्यक्रमो में सहयोगी के रूप में प्रतिभाग करता है। इसी तरह हेमा फाउंडेशन की टीम देश भर के विद्यालयों में बच्चों को नैतिक मूल्यों की शिक्षा देने के लिए विभिन्न प्रकार की सामग्री निर्माण और बच्चों के बीच क्विज आदि प्रतियोगिताएं आयोजित कर एक सार्थक प्रयास कर रही है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!