News

डीआईजी के निर्देशन में परिवार परामर्श केन्द्र द्वारा अगस्त में 74 बिछड़े दम्पत्तियों को मिलाया गया

0 टूटे परिवार को जोड़ने का काम कर रहा परिवार परामर्श केन्द्र, पति-पत्नी के सम्बन्धों को सुधारने के लिए की जा रही काउंसलिंग
मिर्जापुर।
शासन द्वारा चलाये जा रहे मिशन शक्ति नारी सुरक्षा, नारी सम्मान, नारी स्वावलम्बन के क्रम में जनपदों में स्थापित वैवाहिक विवादों में मध्यस्थता हेतु उपलब्ध करायी जा रही सेवाओं के अनुश्रवण का कार्य महिला परिवार परामर्श केन्द्र द्वारा किया जा रहा है।

इसी के क्रम में परिवार परामर्श केन्द्र द्वारा माह अगस्त में आये हुए दम्पत्तियों की पारिवारिक संबंधी प्रकरणों में उनकी काउंसलिंग की गयी तथा पति-पत्नी को आपस में विवाद को खत्म कर सुलह-समझौता कराते हुए साथ में रहने की प्रेरणा दी गयी, जिससे दोनों जोड़े राजी-खुशी के साथ में रहने हेतु तैयार हो गये।

माह अगस्त में जनपद मीरजापुर में कुल- 14, जनपद सोनभद्र में कुल- 38 तथा जनपद भदोही में कुल- 22 बिछड़े दम्पत्तियों को मिलाया गया। इस प्रकार परिवार परामर्श केन्द्र द्वारा अथक प्रयास कर परिक्षेत्र स्तर पर कुल- 74 बिछड़े दम्पत्तियों को मिलाया गया।
पुलिस उपमहानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र, मीरजापुर के निर्देशन में रेंज के तीनों जनपदों में परिवार परामर्श केन्द्र मे महिला पुलिस व समाज सेवीजनों द्वारा प्रतिदिन अनेको दम्पत्तियों की काउंसलिंग की जा रही है। उनके आपसी मतभेदों को दूर कर आपस मे मिलवाया जा रहा है, जिससे कि उनकी जिन्दगी में दोबारा संतुलन आ सके।

लखनिया दरी का अचानक पानी बढ़ा, दो सैलानीयों को रेस्कयू कर बचाया
अहरौरा, मिर्जापुर। क्षेत्र के लखनिया दरी पर्यटन स्थल में दिन बुधवार की शाम अचानक पानी बढ़ जाने से दो युवक फंस गए।
लखनिया दरी के पार्किंग स्टैंड ठेकेदार अरविंद यादव ने पुलिस व अपने साथियों के साथ पहूंचकर रस्सी के सहारे रेस्क्यू कर दो लोगों को सकुशल बाहर निकलवाया गया। बताया जाता है कि लखनिया दरी पर्यटन स्थल पर जब बारिश होती है तो तुरन्त बाहर निकल जाए, तभी आप डूबने से सकुशल बच पाएंगे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!