News

वृद्धाश्रम एवं अनाथालय ‘विरदा आसाराम’ में शैक्षिक भ्रमण कर देखभाल के पहलुओ से परिचित कराया

मिर्जापुर।

एपेक्स वेलकेयर ट्रस्ट द्वारा संचालित एपेक्स ट्रस्ट नर्सिंग कॉलेज, समसपुर चुनार मिर्ज़ापुर द्वारा नर्सिंग कॉलेज के छात्रों ने एपेक्स के चेयरमैन डॉ एस के सिंह के मार्गदर्शन में वृद्धाश्रम और अनाथालय का शैक्षिक दौरा किया। इस दौरे का मुख्य उद्देश्य छात्रों को वृद्धजनों और अनाथ बच्चों की देखभाल के विभिन्न पहलुओं से परिचित कराना था।

इस दौरान छात्रों ने वृद्धाश्रम और अनाथालय के निवासियों के साथ समय बिताया, उनके जीवन के अनुभव सुने और उनकी देखभाल की जरूरतों को समझा। इस शैक्षिक दौरे में छात्रों ने बुजुर्गों की शारीरिक और मानसिक स्थिति की जांच के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।

एपेक्स ट्रस्ट नर्सिंग के प्रधानाचार्य प्रो गोपी एस एस ने इस अवसर पर कहा कि इस प्रकार के दौरे न केवल छात्रों के लिए व्यावहारिक अनुभव प्रदान करते हैं, बल्कि उन्हें समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारियों का अहसास भी कराते हैं।

उन्होंने छात्रों को मानवता और सेवा की भावना के साथ नर्सिंग क्षेत्र में काम करने के लिए प्रेरित किया। एपेक्स ट्रस्ट नर्सिंग की फैकल्टी स्वेता एवं रवि ने शैक्षिक दौरे को अत्यंत लाभकारी बताया और कहा कि इससे उन्हें बुजुर्गों और अनाथ बच्चों की समस्याओं को गहराई से समझने का मौका मिला।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!