News

पत्नी की हत्या कर साक्ष्य मिटाने/शव छुपाने का आरोपी पति गिरफ्तार, घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल बरामद

मिर्जापुर।
थाना पड़री जनपद मीरजापुर पर दिनांकः 05.09.2024 को वादी बबलू बिन्द पुत्र स्व0 होरीलाल बिन्द निवासी सिन्धौरा थाना पड़री जनपद मीरजापुर द्वारा अपनी पत्नी संगीता देवी की गुमशुदगी के सम्बन्ध में तहरीर दी गयी। प्राप्त तहरीर के आधार पर थाना पड़री पर गुमशुदगी पंजीकृत कर जांच प्रारम्भ की गयी।

पुलिस अधीक्षक मीरजापुर ‘अभिनंदन’ द्वारा उक्त गुमशुदा की तलाश/बरामदगी हेतु प्रभारी निरीक्षक थाना पड़री को निर्देश दिये गये थे। उक्त निर्देश के अनुक्रम में थाना पड़री पुलिस द्वारा उक्त गुमशुदगी के सम्बन्ध में जांच-पड़ताल की गयी तो यह तथ्य प्रकाश में आया कि पति बबलू बिन्द द्वारा अपनी पत्नी संगीता की हत्या कर शव को सिन्धौरा पहाड़ी पर पत्थरों से ढक कर छिपा दिया गया।

थाना पड़री पुलिस द्वारा आरोपी पति बबलू उपरोक्त की निशानदेही पर सिन्धौरा पहाड़ी पर साक्ष्य मिटाने के नियत से छुपाये गये महिला के शव तथा अभियुक्त के घर से आलाकत्ल लोहे की पंजी(गिट्टी फैलाने वाली) व लकड़ी का डण्डा बरामद किया गया । जिसके सम्बन्ध में थाना पड़री पर दिनांक 09.09.2024 को मु0अ0सं0- 162/2024 धारा 103(1),238(क) बीएनएस पंजीकृत कर अभियुक्त बबलू बिन्द पुत्र स्व0 होरी लाल बिन्द निवासी ग्राम सिन्धौरा थाना पड़री जनपद मीरजापुर को गिरफ्तार किया गया।

उक्त गिरफ्तारी व आला कत्ल बरामदगी के सम्बन्ध में नियमानुसार अग्रिम विधिक कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार अभियुक्त को न्यायालय/जेल भेजा जा रहा है।

विवरण पूछताछ-
गिरफ्तार अभियुक्त बबलू उपरोक्त अपनी पत्नी पर शंका करता था जिसके कारण दोनों में आये दिन वाद-विवाद होता रहता था । दिनांक 01.09.2024 को बबलू उपरोक्त द्वारा अपनी पत्नी की पंजी व डण्डा से प्रहार कर हत्या कर दी गयी तथा साक्ष्य मिटाने/छुपाने के नियत से मृतका के शव को सिन्धौरा पहाड़ी पर पानी भरे एक गढ्ढे में पत्थरों से ढक दिया गया था।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त —
बबलू बिन्द पुत्र स्व0 होरी लाल बिन्द निवासी ग्राम सिन्धौरा थाना पड़री जनपद मीरजापुर, उम्र करीब-45 वर्ष।

पंजीकृत अभियोग —
मु0अ0सं0-162/2024 धारा 103(1),238 बीएनएस थाना पड़री जनपद मीरजापुर ।

विवरण बरामदगी —
 घटना में प्रयुक्त आलाकत्ल-एक अदद लोहे की पंजी(गिट्टी फैलाने वाली) व एक अदद लकड़ी का डण्डा
 मृतका के कपड़े.

गिरफ्तारी का स्थान, दिनांक व समय —
सिन्धौरा पहाड़ी के पास से, दिनांकः 09.09.2024 को समय 16.35 बजे ।

गिरफ्तारी व बरामदगी करने वाली पुलिस टीम —
प्रभारी निरीक्षक विजय शंकर सिंह मय पुलिस टीम थाना पड़री जनपद मीरजापुर ।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!