News

एपेक्स इंस्टिट्यूट ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसन एंड हॉस्पिटल मे नवाचार एवं उद्यमिता विकास केंद्र का हुआ शुभारंभ

0 स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में नए समाधानों की खोज के लिए प्लेटफार्म प्रदान करेगा यह केंद्र
मिर्जापुर।
एपेक्स इंस्टिट्यूट ऑफ आयुर्वेदिक मेडिसन एंड हॉस्पिटल चुनार मिर्जापुर में आयुष मंत्रालय के मार्गदर्शन में नवाचार एवं उद्यमिता विकास केंद्र का शुभारंभ किया गया। मुख्य अतिथि हिमालया वेलनेस कंपनी के साइंटिफिक ऑफिसर डॉ रोहित पाण्डेय, संस्था के डीन प्रो सुनील मिस्त्री, प्रधानाचार्य प्रो पी के सिंह, ऐकडेमिक हेड प्रो यशवंत चौहान, प्रो भावना द्विवेदी, प्रो वीरेंद्र कुमार, प्रो अभिषेक पाठक, समन्वयक डॉ आशीष कुमार यादव एवं सभी आयुर्वेद फैकल्टी की उपस्थिति में नवाचार एवं उद्यमिता विकास केंद्र का फीता काटकर उद्घाटन किया।

इस केंद्र का उद्देश्य युवाओं में नवाचार की भावना को प्रोत्साहित करना एवं उन्हें उद्यमिता के क्षेत्र में अग्रसर करना है। हिमालया वेलनेस कंपनी के साइंटिफिक ऑफिसर डॉ रोहित पाण्डेय ने इन्डस्ट्रीयल डेवलपमेंट से संबंधित आयुर्वेद में संभावनाओ पर छात्रों का मार्ग दर्शन किया। इस अवसर पर विभिन्न आयुर्वेदिक फार्मसूटिकल कंपनी डाबर, हिमालया, चरक फार्मा, श्री आयुर्वेद सेवा सदन एवं श्री महामृत्युंजय आयुर्वेद प्राइवेट लिमिटेड के प्रतिनिधियों ने अपने उत्पादों से संबंधित जानकारी दी।

यह केंद्र छात्रों को नए विचारों के साथ उद्यमिता कौशल विकसित करने और स्वास्थ्य सेवाओं के क्षेत्र में नए समाधानों की खोज के लिए प्लेटफार्म प्रदान करेगा। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न विशेषज्ञों ने नवाचार और उद्यमिता के महत्व पर जोर दिया। जिससे छात्रों को स्वास्थ्य और आयुर्वेद के क्षेत्र में नई संभावनाओं की ओर बढ़ने का मार्गदर्शन मिलेगा।

यह केंद्र देश में आयुर्वेद और स्वास्थ्य सेवाओं में नवाचार को बढ़ावा देने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है, जो छात्रों को अपने करियर में आत्मनिर्भर बनने के लिए प्रेरित करेगा। एपेक्स के चेयरमैन डॉ एसके सिंह ने भारतीय चिकित्सा पद्धति राष्ट्रीय आयोग के इस पहल का स्वागत करते हुए बधाई दी एवं छात्रों को प्रोत्साहित करते हुए संकाय के सभी सदस्यों एवं डीन को साधुवाद दिया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!