News

विन्ध्याचल रेंज मे अपराध नियन्त्रण-कानून व्यवस्था बनाये रखने चला 24 घंटे का विशेष अभियान
• अलग अलग मामलो में परिक्षेत्र स्तर पर कुल 621 अभियुक्तों को गिरफ्तारी की कार्यवाही
0 34 पुलिस एक्ट/292 बीएनएस की कार्यवाही के क्रम में परिक्षेत्र स्तर पर 2473 अभियुक्तों के विरुद्ध चालान की हुई कार्यवाही
फोटोसहित
मिर्जापुर।
पुलिस उपमहानिरीक्षक विन्ध्याचल परिक्षेत्र मीरजापुर आर.पी. सिंह के निर्देशन में गुरुवार, 12 सितंबर को परिक्षेत्र के समस्त जनपदों में अपराध एवं अपराधियों पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने के दृष्टिगत 24 घंटे के विशेष अभियान चलाया गया। परिक्षेत्र के समस्त जनपदों में एनबीडबल्यू के अभियुक्तों, पुरस्कार घोषित अपराधियों, विवेचना में वांछित अभियुक्तों, पार्ट विवेचना में वांछित अभियुक्तों, आबकारी अधिनियम, 170 बीएनएसएस में अभियुक्तों की गिरफ्तारी के साथ 7 वर्ष से कम सजा के अभियुक्तों पर कार्यवाही एवं 34 पुलिस एक्ट/292 बीएनएस की कार्यवाही के सम्बन्ध में विशेष अभियान चलाया गया। अभियान के क्रम में परिक्षेत्र के जनपदों में प्रभावी कार्यवाही कराते हुए पुलिस द्वारा संवेदनशील, संदिग्ध व चिन्हित स्थानों एवं जनपदों की सीमा से लगने वाले लगने वाले अंतर्जनपदीय/अंतर्राज्जीय बार्डर बैरियरों पर दबिश देकर चेकिंग करायी गयी । जिसके फलस्वरूप 24 घंटे के विशेष अभियान के अन्तर्गत न्यायालय द्वारा जारी गिरफ्तारी वारंट में कुल- 165 अभियुक्त, काफी दिनों से फरार चल रहे कुल- 20 वांछित अभियुक्त, आबकारी अधिनियम में कुल- 21 अभियुक्त, 07 वर्ष से कम सजा के कुल- 315 अभियुक्त एवं 170 बीएनएसएस के कुल-100 अभियुक्त, इस प्रकार परिक्षेत्र स्तर पर कुल 621 अभियुक्तों की गिरफ्तारी/कार्यवाही करते हुए न्यायालय भेजा गया एवं 34 पुलिस अधिनियम/292 बीएनएस की कार्यवाही के क्रम में परिक्षेत्र के समस्त जनपदों में कुल 2473 अभियुक्तों के विरुद्ध चालान की कार्यवाही की गयी।
डी.आई.जी आरपी सिंह द्वारा परिक्षेत्र के जनपदों में अपराध नियन्त्रण एवं कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु प्रभावी कार्यवाही एवं पुलिस/प्रशासन/आबकारी की संयुक्त टीम से संवेदनशील, संदिग्ध व चिन्हित स्थानों एवं जनपदों की सीमा से लगने वाले अंतर्राज्जीय बार्डर बैरियरों पर दबिश देकर सतत् चेकिंग कराने हेतु निर्देशित किया गया। साथ ही अपराध की रोकथाम एवं अपराधियों की धरपकड़ तथा वांछित/पुरस्कार घोषित/ईनामियां/गो-तस्करी के अभियुक्तों की गिरफ्तारी करते हुए उनके विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही करने हेतु जनपद के समस्त राजपत्रित अधिकारीयों/प्रभारी निरीक्षक/थानाध्यक्ष को अलग से निर्देश दिये गये है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!