News

महंत शिवाला प्राचीन मंदिर परिसर में पितरों की स्मृति में हुआ वृक्षारोपण कार्यक्रम; नपाध्यक्ष ने पितरों की स्मृति में एक फलदार पौध का रोपण कर कार्यक्रम का किया उद्घाटन

मिर्जापुर।
कौशिकी फाउंडेशन द्वारा “पितृछाया” के अंतर्गत वृक्षारोपण कार्यक्रम महंत शिवाला प्राचीन मंदिर परिसर में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मिर्जापुर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष श्याम सुंदर केसरी थे, जिन्होंने “पितृ छाया” कार्यक्रम के अंतर्गत पितरों की स्मृति में एक फलदार पौध का रोपण कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया और इस पहल की सराहना की। मुख्य अतिथि ने कहा कि इस प्रकार के प्रयास समाज को न केवल पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करते हैं, बल्कि पूर्वजों की स्मृति को संजोने का एक सार्थक प्रयास भी हैं।

इस अवसर पर कौशिकी फाउंडेशन की फाउंडर मेंबर वीणा खंडेलवाल, को-फाउंडर डॉली सराफ, प्रेसिडेंट पूजा केसरी, सचिव नेहा मौर्य समेत अन्य सदस्य—रुचि अग्रवाल, मीतू अग्रवाल, प्रिया अग्रवाल, श्वेता अग्रवाल, सुषमा खंडेलवाल, लीना केसरी, रश्मि जायसवाल, अनीता गुप्ता और ऐनी केसरी उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम में फाउंडेशन ने पितरों की स्मृति को आने वाली पीढ़ियों तक पहुँचाने के उद्देश्य से वृक्षारोपण को एक प्रतीकात्मक पहल के रूप में प्रस्तुत किया। संस्था की ओर से यह संदेश दिया गया कि इस वृक्ष के माध्यम से पितरों के आशीर्वाद को जीवनभर अनुभव किया जा सकेगा।

कार्यक्रम के समापन पर कौशिकी फाउंडेशन ने इस मुहिम को भविष्य में भी जारी रखने का संकल्प लिया और समाज से पर्यावरण संरक्षण तथा पूर्वजों की स्मृति को बनाए रखने के लिए अधिक से अधिक लोगों को प्रेरित करने का आह्वान किया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!