News

डीएम ने आईजीआरएस में प्राप्त प्रार्थना पत्रों के निस्तारण के प्रगति की विभागीय अधिकारियेां संग बैठक कर ली जानकारी; 22 सितंबर को दिव्यांगजन हेतु विशेष शिविर का होगा आयोजन

0 समयबद्ध तरीके से शिकायतो का करे निस्तारण, डिफाल्टर होने पर की जायेगी कार्यवाही

मीरजापुर।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सभी विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर आई0जी0आर0एस0 संदर्भो की गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किये जाने हेतु आश्वयक दिशा निर्देश दिया। बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित करते हुये कहा कि आई0जी0आर0एस0 संदर्भो के सम्बन्ध में विभिन्न स्तरों पर आख्या अपलोड की जा रही हैं। अतएव आख्या का परीक्षण एवं संदर्भो का समुचित गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें।

उन्होंने कहा कि शासन स्तर से भी शिकायतकर्ता दूरभाष पर वार्ता कर निस्तारण के सम्बन्ध में फीडबैक लिया जा रहा हैं। जिलाधिकारी ने कहा कि आख्या असंतोषजनक पाए जाने पर सम्बन्धित के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने यह भी निर्देशित किया कि जल्दबाजी में संदर्भ निस्तारित न किये जाय मौके पर जाकर शिकायतकर्ता से वार्ता के उपरान्त ही अन्तिम निस्तारण सुनिश्चित करते हुये अपलोड आख्या किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि के विवादित प्रकरणों में यदि किसी न्यायालय में वाद विचाराधीन है तो वाद का सम्पूर्ण विवरण न्यायालय का नाम, वाद संख्या इत्यादि सहित अंकित करते हुये आख्या अपलोड किया जाय।

सरकारी सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जा पाये जाने उसे तत्काल कब्जा मुक्त करने के प्रयास किया जाय तथा सम्बन्धित के विरूद्ध एफ0आई0आर0 दर्ज कर आवश्यक कार्यवाही किया जाय। अन्य कार्यालयों द्वारा भी आख्या स्वच्छ पठनीय तथा समक्ष स्तर से हस्ताक्षरित होनी चाहियें। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि प्राप्त शिकायत प्रकरणों का मौके पर स्थलीय निरीक्षण करने के उपरान्त ही गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध ढंग निस्तारण करते हुये अपलोड किया जाय, डिफाल्टर होने की स्थिति के सम्बन्धित के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। सभी अधिकारियेां को निर्देशित करते हुये कहा कि प्रतिदिन पोर्टल को लागिन किया जाय। बैठक में खण्ड विकास अधिकारी सिटी व प्रभारी परियोजना अधिकारी डूडा के बैठक में बिना किसी सूचना के अनुपस्थित रहने व प्राप्त शिकायतो का गुणवत्तापूर्ण न किए जाने पर शो-काज नोटिस जारी करने का निर्देश दिया।

बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 शिव प्रताप शुक्ल, अपर जिलाधिकारी नमामि गंगे देवेन्द्र प्रताप सिंह, नगर मजिस्ट्रेट लाल बहादुर सिंह, उप जिलाधिकारी मड़िहान युगांतर त्रिपाठी, लालगंज गुलाब चन्द्र, डिप्टी कलेक्टर शक्ति प्रताप सिंह, तहसीलदार सदर शंशाक शेखर, मुख्य चिकित्साधिकारी डाॅ0 सी0एल0 वर्मा सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहेें।

गांधी इण्टर कालेज कछवां के मैदान में 22 सितंबर को विशेष शिविर का किया जायेगा आयोजन

मीरजापुर।  जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी राजेश सोनकर ने एक विज्ञप्ति के माध्यम से जानकारी देते हुए बताया है कि शासन के निर्देश के अनुपालन में विधान सभा-मझवां (मझवॉ, पहाड़ी एवं सीटी) के गांधी इण्टर कालेज, कछवां के मैदान में दिनांक 22.09.2024 को पूर्वान्ह 11:00 बजे से सायं 4:00 बजे तक विशेष शिविर का आयोजन किया जायेगा।

इसमें दिव्यांगजन सशक्तीकरण विभाग, पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के साथ अन्य विभाग से संचालित विभागीय योजनाओं/कार्यकमों के संबंध में स्टाल लगाकर जागरूकता एवं योजनाओं के प्रचार-प्रसार के साथ सहायक उपकरण के लिये विशेषज्ञ दल द्वारा परीक्षण कर पंजीकरण किया जायेगा। अधिक से अधिक लोग अपने प्रमाण पत्रों के साथ शिविर में उपस्थित होकर अपना पंजीकरण कराया जाना सुनिश्चित करें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!