News

बाल मित्र समुदाय कार्यक्रम के अंतर्गत 6-14 वर्ष के बच्चों को स्कूल से जोड़ने में करें सहयोग: क्षेत्राधिकारी सुरेन्द्र कुमार मौर्य

मिर्जापुर।
सोमवार, 23 सितंबर 2024 को गुडवीव सपोर्टेड बाल मित्र समुदाय कार्यक्रम के अंतर्गत संचालित बाल मित्र समुदाय कार्यक्रम के अंतर्गत भदोही के जाहिदपुर, कुकरौठी, रैमलपुर और महबूबपुर में गठित बाल मित्र सुरक्षा समिति के सदस्यों के साथ सामूहिक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक का मुख्य उद्देश्य बाल हितैषी पंचायत बनाना रहा।
बैठक का संचालन करते हुए कार्यक्रम के क्षेत्राधिकारी सुरेंद्र कुमार मौर्य ने बताया कि हम ऐसे समुदाय का निर्माण करना चाहते हैं, जो बच्चों के लिए एक सुरक्षित माहौल सुनिश्चित करे जिसमें वे सुरक्षित रूप से रह सकें और उनका बेहतर विकास हो सके। इसके लिए आवश्यक है कि समुदाय के सभी लोग एकजुट होकर 6-14 वर्ष के बच्चों को स्कूल से जोड़ने में सहयोग करें।
इस दौरान चंद्रभूषण सरोज ने लोगों को गुडवीव के विजन और मिशन के बारे में बताते हुए सभी बच्चों को स्कूल से जोड़ने के लिए प्रेरित किया! इस दौरान BMSS के कार्यों के बारे में बताते हुए RTE पर विस्तारपूर्वक चर्चा किया गया!
बैठक में जाहिदपुर BMSS टीम की अध्यक्ष कंचन भारती ने कहाकि बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए आवश्यक है कि सभी अभिभावक बच्चों को नियमित स्कूल भेजने के साथ साथ निरंतर उनकी शिक्षा के बारे में बात भी करें। साथ ही नियमित बच्चों को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करते रहें!
बैठक कार्यक्रम प्रबंधक रामस्वरूप गुर्जर सर के दिशानिर्देश में आयोजित किया गया, जिसे पूजा देवी, उषा यादव, इंद्रेश कुमार, हेमा पाल, निशा साहू और नीलम चौहान के सहयोग से पूरा किया गया।

लो वोल्टेज से निजात दिलाने कटर प्लान्ट संचालकों ने एक्सईएन को दिया पत्रक
अहरौरा, मिर्जापुर।
अहरौरा के सोनपुर भगवती देई क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या से आजीज कटर प्लांट संचालकों ने सोमवार को बिजली विभाग के एक्सियन को पत्रक देकर लो वोल्टेज की समस्या से निजात दिलाने की मांग किया।
कटर प्लांट संचालकों ने एक्सईएन गौरव मिश्रा को बताया कि पिछले आठ महीने से विद्युत उपकेंद्र जंगल महाल के सोनपुर फीडर पर लो वोल्टेज की समस्या बनी हुई है, जिससे कट्टर प्लांट की मशीन नहीं चल पा रही हैं और व्यवसाय में काफी नुकसान व्यवसाईयों को उठानी पड़ रही है। जबकि विभागीय अधिकारियों जेई, एसडीओ द्वारा वसुली का निरंतर दबाव बनाया जाता है।
और लाइन काटने की धमकी दी जाती है। कटर प्लांट संचालकों ने कहा कि अगर लो वोल्टेज की समस्या का समाधान नही निकला, तो हम ब्यवसाई आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।
पत्रक देने वालों में नीरज पांडेय, दीपक सिंह, विनोद कुमार गुप्ता, सुरेश पांडेय, विनोद गुप्ता, सुनील बिहारी, सतीश सिंह, राम सजीवन मौर्य, विपिन यादव, हृदय नारायण सिंह सहित अन्य कटर प्लांट संचालक उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!