News

101 टीबी मरीजों को पुन: पोषण पोटली किया भेंट
फोटोसहित
मिर्जापुर।
जनपद को टीबी मुक्त बनाने हेतु सरकारी स्तर से प्रचार प्रसार, टीबी रोगी खोजी अभियान जैसे अनेकों संभव प्रयास लगातार किए जा रहे हैं। अब इस टीबी मुक्त अभियान रुपी कार्य में कई संवेदनशील सम्मानित लोग, समाजिक संस्थाएं, ट्रस्ट आदि भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेना प्रारंभ कर दिए हैं। यह सब डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव के भागीरथी प्रयासो का नतीजा ही है।
इसी क्रम मे गुरूवार, 26 सितम्बर 2024 को इटरनल ग्रेस ट्रस्ट की ओर से जनपद के सीटी ब्लाक सभागार में गोद लिए गए 101 टीबी मरीजों को पुन: पोषण पोटली भेंट किया गया।
इस कार्यक्रम में क्षयरोग विभाग के डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर सतीश शंकर यादव द्वारा विगत मार्च 2024 से लगातार हर माह जनपद के टीबी मरीजों को पोषण पोटली भेंट कर रही संस्था इटरनल ग्रेस ट्रस्ट के सराहनीय सहयोग की प्रसंशा करते हुए कहा कि समाज के सम्मानित जन ऐसे ही मरीजों के हित में यदि आगे आते रहे, तो निश्चित रूप से प्रधानमंत्री के 2025 तक भारत देश को टीबी मुक्त बनाने के सपने को पूरा होते देखा जा सकता है।
सतीश यादव द्वारा उपस्थित जनो को टीबी के समस्त लक्षणों एवं सरकारी स्तर से दी जा रही विभिन्न सुविधाओं को विस्तार से बताते हुए लोगों से आग्रह किया कि आप सभी नियमित दवा का सेवन करते रहें जिससे कि आप सभी शिघ्र स्वस्थ हों। साथ ही यादव ने मरीजों को सुझाव भी दिया कि आप अन्य किसी भी व्यक्ति को यदि लक्षण प्रभावित पाते हैं, तो उन्हें उनके नजदीकी सरकारी स्वास्थ्य केंद्र तक भेजने में मार्गदर्शक बनें एवं अपने इलाज के दौरान के साहसीय अनुभव से उन्हें भी साहस देने का सराहनीय कार्य करें, जिससे कि हमारा समाज इस रोग से 2025 तक अवश्य मुक्त स्थिति में आ सके।
कार्यक्रम में ब्लाक के सहायक विकास अधिकारी, ग्राम प्रधान संतोष यादव, ओम प्रकाश के साथ-साथ ट्रस्ट के प्रबंधक विजय कुमार व संतोष कुमार के अलावा क्षय विभाग से पंकज सिंह, अवध बिहारी कुशवाहा, विनोद, मनभावन, नीरज, आकाश, अनुराग, धर्मेंद्र कुमार डीसी आदि मौजूद रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!