News

एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल के निःशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर में 102 मरीज हुए लाभान्वित

मिर्जापुर।

एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल चुनार मिर्जापुर द्वारा शुक्रवार, 27 सितंबर 2024 को ग्राम गुरखुली मिर्जापुर में निःशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में स्त्री एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ वीना सिंह, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ सिद्धार्थ, फीजीओ/रीहैब डॉ अरुण एवं अनेक विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम ने विशेष रूप से निःशुल्क हड्डी की जाँच, हृदय की जाँच, मधुमेह, रक्तचाप की जाँच, मुख एवं दंत रोग की जाँच, आंखों की समस्याओं एवं अन्य सामान्य रोगों की जांच की गई।

कुल 102 मरीजों का निःशुल्क परामर्श एवं जाँच कर जरुरतमंद लोगों को निःशुल्क दवाइयां भी वितरित की गईं। एपेक्स के चेयरमैन डॉ एस के सिंह ने बताया कि इस तरह के आयोजन का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण और जरूरतमंद लोगों तक स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच बनाना है जो आर्थिक तंगी के कारण उचित इलाज नहीं करवा पाते।

शिविर में आने वाले मरीजों को आगे के इलाज के लिए आवश्यक सलाह भी दी गई ताकि समाज के हर वर्ग तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुंचाई जा सकें। एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल के प्रतिनिधियों ने इस पहल को सफल बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। शिविर का संयोजन ऐपेक्स के प्रबंधक नवीन सिंह एवं संचालन पीआरओ देवेन्द्र द्वारा कुशल नेत्र सर्जनों, मेडिकल ऑफिसर्स, आयुर्वेद, फार्मेसी, पैरामेडिकल एवं नर्सिंग स्टाफ के सहयोग से किया गया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!