News

एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल द्वारा निःशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर एवं बीएमडी जांच का आयोजन
फोटोसहित
मिर्जापुर।
एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल चुनार मिर्जापुर द्वारा शनिवार, 5 अक्टूबर को ग्राम कथिनायी में निःशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा शिविर एवं एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल में बोन मिनरल डेन्सिटी (बीएमडी) जांच शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच बढ़ाना और जरूरतमंदों को निःशुल्क स्वास्थ्य चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करना था।
शिविर में विशेषज्ञ डॉक्टरों की एक टीम द्वारा निःशुल्क हड्डी की जांच, हृदय रोग, मधुमेह, रक्तचाप, प्री-कैंसर स्क्रीनिंग, मुख और दंत रोग, आंखों की समस्याओं सहित अन्य सामान्य बीमारियों की जांच की गई। कुल 126 मरीजों को निशुल्क परामर्श दिया गया, जबकि 50 मरीजों की बीएमडी (बोन मिनरल डेन्सिटी) जांच की गई। इसके अलावा, जरूरतमंद मरीजों को निशुल्क दवाइयां भी वितरित की गईं।
एपेक्स ट्रस्ट हॉस्पिटल के चेयरमैन, डॉ. एस. के. सिंह ने बताया कि इस तरह के आयोजनों का मुख्य उद्देश्य आर्थिक तंगी के कारण उचित चिकित्सा सेवाओं से वंचित लोगों तक स्वास्थ्य सेवाएं पहुंचाना है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण और जरूरतमंद लोग इस शिविर से बड़ी संख्या में लाभान्वित हुए हैं, और भविष्य में भी ऐसे शिविरों का आयोजन किया जाएगा। शिविर में आने वाले मरीजों को आगे के इलाज के लिए आवश्यक सलाह भी दी गई, ताकि समाज के हर वर्ग को स्वास्थ्य सुविधाएं सुलभ हो सकें।
शिविर का संयोजन प्रबंधक नवीन सिंह एवं संचालन पीआरओ देवेंद्र द्वारा किया गया। शिविर के दौरान कुशल नेत्र सर्जन, मेडिकल ऑफिसर्स, आयुर्वेदिक चिकित्सक, फार्मेसी स्टाफ, पैरामेडिकल और नर्सिंग स्टाफ ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे शिविर में आए मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिल सकीं।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!