News

इंदौर को नंबर 1 बनाने वाली कंपनी अब मिर्ज़ापुर में काम करेगी: श्यामसुंदर केशरी 

मिर्जापुर।

इंदौर को नंबर 1 बनाने वाली कंपनी अब मिर्ज़ापुर में काम करेगी, जो उत्तर प्रदेश में उसका पहला प्रोजेक्ट होगा। तो, यहाँ फिर से मिर्ज़ापुर नगर पालिका इस इंदौर मॉडल आधारित कंपनी के साथ सहयोग करने वाली राज्य की पहली नगर पालिका बन गई है।
यह कंपनी अपने अनुसंधान एवं विकास विभाग के साथ मिलकर वैज्ञानिक तरीके से मीरजापुर को भी नंबर 1 बनाने का काम करेगी।

ये सभी चीजें नगर पालिका कर सकती है, लेकिन यात्रा का सबसे आवश्यक तत्व हमारे सम्मानित नागरिक हैं। नगर पालिका, बेसिक्स अपनी योजना के अनुसार काम करेंगे, लेकिन नागरिकों को भारत के संविधान में उल्लिखित अपने सामाजिक और मौलिक कर्तव्यों को निभाने की जिम्मेदारी भी निभानी होगी। सामाजिक विवेक और जागरूकता के बिना यह कार्य असंभव है।

यह जरूरी होगा कि लोग अपना कचरा सड़कों पर नहीं, बल्कि डोर टू डोर कलेक्शन यूनिट पर ही डालें, लोग अपने स्थानों को साफ-सुथरा रखें। इससे न सिर्फ शहर साफ होगा, बल्कि अन्य कई चीजें भी साफ होंगी। नालियां चोक नहीं होंगी। हमारी प्यारी गाय प्लास्टिक और कचरा नहीं खाएगी। मच्छरों और अन्य स्वास्थ्य समस्याओं को कम करें। नागरिक भावना विकसित करें मिर्ज़ापुर की छवि को निखारेंगे और गौरवान्वित करेंगे। तो, हम सब गर्व महसूस कर सकते हैं जैसे इंदौर के लोग महसूस करते हैं।

परिणामस्वरूप, लॉजिस्टिक मौद्रिक लागत में बचत होने के कारण, जो नागरिकों द्वारा अपनी जिम्मेदारी निभाने के कारण बच जाएगी, नगर पालिका और सरकार विकासात्मक प्रयासों के लिए अधिक धनराशि खर्च कर सकती है। फ्री वाईफाई और सबकुछ जैसे प्रयासों को बढ़ाया जा सकता है। चेयरमैन श्यामसुंदर केशरी ने कहा है कि जन प्रतिनिधियों से अनुरोध है कि मिर्ज़ापुर को नंबर 1 बनाने के लिए उनका भी सहयोग मिले।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!