News

छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा के नियमों से संबंधित दिलाया शपथ

मिर्जापुर।

जी डी बिनानी पीजी कॉलेज मिर्जापुर में गठित रोड सेफ्टी क्लब के तत्वावधान में सोमवार, 07 अक्टूबर 2024 को सड़क सुरक्षा जागरूकता अभियान के तहत महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं को सड़क सुरक्षा के नियमों से संबंधित शपथ दिलाया गया एवम् अधिक संख्या में छात्र-छात्राओं द्वारा सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के संदर्भ में रैली का आयोजन किया गया।

तत्पश्चात सड़क सुरक्षा को लेकर गोष्ठी का आयोजन किया गया। संगोष्ठी में व्याख्यान देते हुए डॉ वसीम अकरम अंसारी, असिस्टेंट प्रोफेसर, राजनीति विज्ञान ने बताया कि जीवन के लिए सुरक्षा बहुत जरूरी है। सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन करना प्रत्येक नागरिक का नैतिक एवम् कानूनी कर्तव्य है।

संगोष्ठी की अध्यक्षता कर रही डॉ बीना सिंह ने छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि प्रत्येक बच्चे अपने भाई एबहनए पिता एवं घर के सदस्य जो भी बाइक एवम् कार चला रहे हैं उनको हेलमेट और सीट बेल्ट का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करें और स्वयं भी यातायात नियमों का पालन करें।

संगोष्ठी के समय रोड सेफ्टी क्लब के सदस्य डॉ अखिलेश नारायण मिश्र, डॉ आशुतोष कुमार तिवारी, डॉ राजीव सिंह, डॉ अखिलेश पटेल, डॉ आशुतोष सिंह, डॉ सुशील कुमार त्रिपाठी, प्राध्यापक गण, कर्मचारी एवं छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!