News

सजाई गई सिद्धिदात्री की भव्य झाँकी, भव्य आरती की; सामूहिक डांडिया नृत्य से नवरात्रि को बच्चो ने बनाया खास

मिर्जापुर।

नगर के भटौली रोड विजयपुरा स्थित डॉ सरला सर्राफ पब्लिक स्कूल में नवरात्रि के पावन अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा माँ दुर्गा के नौ स्वरूपों शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चंद्रघंटा, कूष्मांडा ,स्कंदमाता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी व सिद्धिदात्री की भव्य झाँकी सजाई गयी। विद्यालय के विद्यार्थियों ने माँ के नौ स्वरूपों के समक्ष श्रद्धा सुमन अर्पित किया।

विद्यार्थियों ने माँ के नौ रूपों को तिलक, अक्षत व पुष्प अर्पण करते हुए माँ शैलपुत्री से जीवन में स्थिरता, ब्रह्मचारिणी से आत्मनियंत्रण, चंद्रघंटा से नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने, कूष्मांडा से जीवन में समृद्धि, स्कंदमाता से बौद्धिक व आध्यात्मिक उन्नति, कात्यायनी से साहस व आत्मबल, कालरात्रि से शत्रुनाश और महागौरी से शांति व स्वच्छता के लिए प्रार्थना किया। श्रद्धा सुमन अर्पण करने के बाद विद्यार्थियों ने माँ के नौ स्वरूपों की भव्य आरती की व सामूहिक डांडिया नृत्य से नवरात्रि के खास अवसर को मनाया।

विद्यालय के चेयरमैन दिनेश चंद्र सर्राफ ने कहा कि माँ दुर्गा ने नौ रूपों की आराधना से पिछले सभी पाप धुल जाते हैं एवं जीवन में शांति बनी रहती है। माँ की आराधना से जीवन में सदैव खुशहाली बनी रहती है।

डायरेक्टर आयुष कुमार सर्राफ एवं प्रीति सर्राफ ने सभी को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर करिश्मा केसरवानी, साधना तिवारी, प्रेरणा श्री, वैष्णवी गुप्ता, शिवांगी मोदनवाल, अर्पिता केसरी, आकांक्षा गुप्ता, नीलू पाठक, सुमन पांडेय, अमृता सिंह, प्रीति पांडेय, रिया सिंह, महेंद्र गुप्ता, विकास, अनीता बिन्द आदि लोग उपस्थित थे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!