News

करवा चौथ; ब्यूटी पार्लर के बिना घर पर ही पाएं निखार, जादुई मिट्टी से बनाएं चेहरे को ग्लोइंग

मिर्जापुर।

20 अक्टूबर को मनाए जाने वाले करवा चौथ के अवसर पर हर शादीशुदा महिला अपने पति की लंबी उम्र के लिए निर्जला व्रत रखती है। महिलाएं पूजा-पाठ के साथ-साथ इस दिन खूबसूरत सजावट और मेकअप पर भी विशेष ध्यान देती हैं।

इस त्योहार की खासियत यह है कि इसमें सुहागिन महिलाओं को सोलह श्रृंगार करने का मौका भी मिलता है। इस खास दिन पर अपनी त्वचा को निखारने के लिए आपको ब्यूटी पार्लर जाने की जरूरत नहीं है।
घर पर ही नेचुरल स्किनकेयर उपायों को अपनाकर आप अपनी त्वचा को चमकदार बना सकती हैं। इनमें से एक प्रमुख उपाय है मुल्तानी मिट्टी का फेसपैक। यह त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद होता है।

मुल्तानी मिट्टी को पानी या गुलाब जल के साथ मिलाकर एक पेस्ट बना लें और इसे चेहरे पर लगाएं। इसे 15-20 मिनट तक सूखने दें और फिर धो लें। यह फेसपैक त्वचा की गंदगी को हटाने के साथ-साथ इंस्टेंट ग्लो भी लाता है।

इसके अलावा, नियमित रूप से हाइड्रेटेड रहना, पर्याप्त नींद लेना और संतुलित आहार लेना भी जरूरी है। साथ ही, दिन में कम से कम एक बार मॉइस्चराइजर का उपयोग करें। इन सरल उपायों से आप करवा चौथ पर अपनी त्वचा को निखार सकती हैं और इस खास दिन का आनंद ले सकती हैं।

 

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!