News

मिर्जापुर नगर के पटाखा की दुकानों का किया आकस्मिक निरीक्षण

मिर्जापुर।

कतिपय समाचार पत्रों में प्रकाशित ” बिना लाईसेंस बिक रहें हैं पटाखें, घरों में किया गया भण्डारण” शीर्षक का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन निर्देश पर नगर मजिस्ट्रेट लाल बहादुर सिंह एवं क्षेत्राधिकारी विवेक जावला के द्वारा नगर के कई पटाखा की दुकानों पर पहुंच कर आकस्मिक निरीक्षण किया गया।

 

निरीक्षण के दौरान पसरहट्टा, गिरधर का चौराहा वासलीगंज की चार दुकानें थाना कोतवाली शहर में, तुलसी चौक, इमरती चौक, इमामबाड़ा, लाल डिग्गी, सबरी की दुकान थाना कोतवाली कटरा का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि उपरोक्त सभी दुकानों में 15 किलोग्राम से कम पाया गया इन दुकानदारों का नवीनीकरण भी 31 मार्च 2025 अंकित होना पाया गया।

 

उपरोक्त निरीक्षण में यह स्पष्ट हुआ है कि समाचार पत्रों में प्रकाशित शिकायत में जिस बात का उल्लेख किया गया है कि बिना लाइसेंस बाजार में बिक रहे पटाखे, घरों में किया गया भंडारण इस संबंध में स्थलीय निरीक्षण में इस प्रकार का कोई भी तथ्य प्रकाश में नहीं आया है, तथा समस्त संबंधित दुकानों पर दुकानदारों द्वारा अग्निशमन यंत्र लगाया गया है जो क्रियाशील पाया गया, समस्त संबंधितों/स्थायी लाइसेंसियों को निर्देशित किया गया कि निर्धारित मात्रा से अधिक मात्रा में आतिशबाजी पाया जाता है तो पाया जाता है तो संबंधित दुकानदारों के विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाएगी

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!