News

जम्मू-कश्मीर मे बड़ा आतंकी हमला; डॉक्टर समेत 6 की गोलियों से भूनकर हत्या

जम्मू-कश्मीर मे डॉक्टर समेत 6 लोगो की गोलियों से भूनकर हत्या कर दी गयी। बड़ी आतंकी हमला के बाद डीजीपी समेत सभी टॉप अधिकारी भी मौके पर हैं।
बताया जाता है कि जम्मू-कश्मीर के गांदरबल जिले के सोनमर्ग क्षेत्र में रविवार कक शाम आतंकवादियों ने छह लोगों की हत्या कर दी। इनमें पांच लोग गैर-स्थानीय हैं, जिनमें दो अधिकारी वर्ग के हैं और तीन श्रमिक बताए गए हैं।

इनके अलावा हमले में एक स्थानीय डॉक्टर की भी मौत हो गई है। हमला एक निर्माणाधीन सुरंग के पास हुआ। घटनास्थल पर सुरक्षा बलों की टीम मौजूद है और इलाके में सर्च ऑपरेशन चल रहा है, जबकि डीजीपी समेत टॉप अधिकारी भी मौके पर हैं।

शुरुआती जांच से पता चला कि, जिन श्रमिकों पर हमला किया गया है, वे जेड मोड़ सुरंग पर काम कर रहे निर्माण टीम का हिस्सा थे, जो मध्य कश्मीर के गांदरबल जिले में गगनीर को सोनमर्ग से जोड़ती है। जम्मू कश्मीर पुलिस ने इलाके की घेराबंदी कर दी है।

 

जाने, आतंकियों ने कैसे किया हमला?

पुलिस के अनुसार, आतंकियों ने एक निजी कंपनी के मजदूरों के शिविर पर गोलीबारी की थी। ये मजदूर गुंड क्षेत्र में निर्माणाधीन सुरंग पर काम कर रहे थे।

इस हमले में एक डॉक्टर और 5 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। हमले के बाद आतंकी मौके से फरार हो गए।
सूचना पर पहुंचे सुरक्षा बल के जवानों ने हमले में हुए घायलों को अस्पताल पहुंचाया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया। आतंकियों की तलाश जारी है।

 

मुख्यमंत्री अब्दुल्ला ने की हमले की निंदा

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने मजदूरों पर हुए हमले की कड़ी निंदा करते हुए उनके परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

उन्होंने एक्स पर लिखा, ‘सोनमर्ग क्षेत्र के गगनगीर में गैर-स्थानीय मजदूरों पर कायरतापूर्ण और नृशंस हमले की बहुत दुखद खबर है। ये लोग इलाके में एक एक प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजना पर काम कर रहे। थे। मैं निहत्थे निर्दोष लोगों पर इस हमले की कड़ी निंदा करता हूं और उनके प्रियजनों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।’

 

नितिन गडकरी ने व्यक्त की संवेदना

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने लिखा है कि ‘मैं जम्मू-कश्मीर के सोनमर्ग के गगनगीर में निर्दोष मजदूरों पर हुए भयानक आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करता हूं, जो एक महत्वपूर्ण बुनियादी ढांचा परियोजना में लगे हुए थे।’

उन्होंने आगे लिखा है कि- ‘मैं शहीद मजदूरों को अपनी विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और इस कठिन समय में उनके परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं। इसी तरह में घायलों के शीघ्र और पूर्ण स्वस्थ होने की भी कामना करता हूं।’

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!