News

ट्रेन में राइफल की सैकड़ों गोलियां लेकर सफर कर रही थी मिर्जापुर के राजगढ की युवती; बलिया में जीआरपी ने दबोचा, छपरा में होनी थी डिलेवरी

मिर्जापुर।
यूपी के बलिया में जीआरपी ने बुधवार को वाराणसी छपरा पैसेंजर ट्रेन से एक युवती को राइफल की 750 गोलियों के साथ गिरफ्तार किया है। मिर्जापुर की युवती ट्राली बैग में कपड़ों की जगह गोलियां भरकर छपरा जा रही थी। पुलिस युवती को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है। गोलियों की सप्लाई छपरा में ही किसी को होनी थी। 315 बोर की इन गोलियों का इस्तेमाल राइफल के अलावा अवैध कट्टा और तमंचा में अपराध करते हैं। पूछताछ में दो अन्य लोगों का नाम सामने आया है। उनके खिलाफ भी रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी है।
एसपी (गोरखपुर) के निर्देश पर बुधवार को जीआरपी ने ट्रेनों में सघन चेकिंग अभियान चलाया था। इसी बीच वाराणसी से चलकर छपरा को जाने वाली सवारी गाड़ी सुबह करीब 8.40 बजे स्टेशन के प्लेटफार्म नम्बर दो पर पहुंची, इसमें दूसरी बोगी में बैठी एक युवती के सीट के नीचे ट्राली बैग को जीआरपी ने चेक किया तो उसमें सैकड़ों कारतूस देख हैरान रह गई।
बैग सहित युवती को स्टेशन पर उतार लिया गया। इसके बाद उसे जीआरपी थाने लाया गया। पुलिस के अनुसार पूछताछ में युवती ने बताया कि अंकित कुमार पांडेय और रोशन यादव ने उसे कारतूस से भरा बैग दिया था। बैग को छपरा में एक व्यक्ति को देना था।
युवती की पहचान मिर्जापुर के राजगढ़ थाना क्षेत्र के नदिहार निवासी मनीता सिंह के रूप में हुई है। पुलिस ने युवती के अलावा गाजीपुर जिले के करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के बाराचवर निवासी अंकित कुमार पांडे पुत्र सुशील पांडे और उसी थाना क्षेत्र के नसीरपुर कटरिया निवासी रोशन यादव पुत्र रामनारायन सिंह यादव के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। दोनों के घरों पर भी दबिश की तैयारी हो रही है। एक टीम छपरा भी जाएगी। पुलिस फिलहाल यह जानने की कोशिश कर रही है कि इतनी बड़ी संख्या में गोलियां कहां से आई हैं। इनकी डिलेवरी किसे होनी थी। पुलिस को इस मामले में बड़े रैकेट की आशंका है।

बलिया रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर दो पर डाउन वाराणसी सिटी-छपरा पैसेंजर स्पेशल आकर रूकी। जीआरपी टीम ने मुखबिर की सूचना के अनुसार ट्रेन के इंजन की तरफ से दूसरे डिब्बे में बैठी महिला यात्रियों की तालाशी करना शुरू किया। चेकिंग के दौरान गेट के पास वाली केबिन बैठी युवती के सीट के नीचे ट्रॉली बैग बरामद हुआ। पूछे जाने पर ट्रॉली बैग को युवती ने अपना बताया।

ट्रॉली बैग को खोले जाने के लिए कहने पर युवती आनाकानी करने लगी। तत्पश्चात आरक्षी सोमी शुक्ला ने ट्रॉली बैग को खोला। जिसमें और रखा 315 बोर का 750 अवैध कारतूस बरामद हुआ। पूछताछ किए जाने पर युवती ने अपना नाम मनीता सिंह पुत्री जवाहिर सिंह निवासी नदिहार थाना राजगढ़, मिर्जापुर बताया। जीआरपी ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी युवती को सुसंगत धाराओं के तहत न्यायालय में पेश कर दिया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!