News

मिर्जापुर के इतिहास में डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल ने लगातार दूसरी बार “सोशल इंपैक्ट अवार्ड “में प्रथम पुरस्कार प्राप्त कर जिले में रचा नया कीर्तिमान

0 बेस्ट को-एड स्कूल का अवार्ड भी लगातार नौवीं बार अपने नाम कर जनपद में बना अव्वल

मिर्जापुर।

17 अक्टूबर 2024 को गुरुग्राम के द लीला एंबिएंस होटल में आयोजित सम्मान समारोह में शैक्षिक सर्वेक्षण के क्षेत्र में कार्य कर रही संस्था एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल लोहिया तालाब को उत्कृष्ट शैक्षिक वातावरण तैयार करने व सामाजिक कार्यों में प्रभावी अग्रणी भूमिका निभाने के लिए ऑल इंडिया रैंकिंग में लगातार दूसरी बार प्रथम पुरस्कार से नवाजा गया इससे पहले भी प्रथम पुरस्कार 2023 में भी हमारे विद्यालय को ही मिला था।

इस अवार्ड की यात्रा 2019 से शुरू हुई थी उस समय डैफोडिल्स ने पांचवा स्थान प्राप्त किया था। उसके बाद पुनः 2021-22 में डैफ्फोडिल्स को एजुकेशन वर्ल्ड द्वारा सोशल इंपैक्ट में आल इंडिया दूसरा स्थान मिला और 2023 -24 व 24-25 में तो इसने अपना स्थान सर्वोच्च कर लिया और लगातार दूसरी बार आल इंडिया सोशल इंपैक्ट अवार्ड को अपने नाम किया।

डैफोडिल्स पब्लिक स्कूल मिर्जापुर का एकमात्र अग्रणी स्कूल है जो अंग्रेजी माध्यम से शिक्षा देते हुए विद्यार्थियों में भारतीय संस्कृति के प्रति प्रेम जागृत करता है यहां समस्त आधुनिक शैक्षिक संसाधन उपलब्ध है सभी कमरे वातानुकूलित है ।वर्ष 2024 से स्विमिंग पूल की भी सुविधा उपलब्ध करा दी गई है जो की जिले में एक उपलब्धि मानी जा रही है।

विद्यालय के डायरेक्टर्स श्री अमरदीप सिंह व श्रीमती अपराजिता सिंह जनपद के शैक्षणिक उत्थान के साथ सामाजिक उन्नति की दिशा में भी निरंतर कार्य करते रहते हैं। असमर्थ और निर्धन कन्याओं का विवाह करना ,गरीबों को वस्त्र और भोजन देना, जाड़े में कंबल वितरित करना अस्पताल में रोगियों तथा उनके परिजनों को नियमित भोजन उपलब्ध करानाl , जरूरत मंद लोगों को शव वाहन उपलब्ध कराना,वृद्ध आश्रम व अनाथ आश्रम को निरंतर सहयोग देते रहना आदि इनके उल्लेखनीय कार्य हैं।

विद्यालय में पठन-पाठन के साथ बच्चों को योग ,संगीत ,कला टेक्नोलॉजी ,नृत्य ,स्काउट गाइड कराटे आदि का प्रशिक्षण दिया जाता है । इसी वजह से मिर्जापुर में बेस्ट को-एड स्कूल का पहला और दूसरा पुरस्कार लगातार नौवीं बार डैफोडिल्स को ही मिला। जिससे वह जनपद में अव्वल दर्जे पर बरकरार हो गया।

यह पुरस्कार ज्यूरी ने 19.10.24 को गुरुग्राम के द लीला एंबियंस होटल में आयोजित सम्मान समारोह में मिला। इस पुरस्कार को प्राप्त करने का श्रेय विद्यालय के डायरेक्टर से अमरदीप सिंह जी ने विद्यालय के छात्र छात्राओं अभिभावकों को व समस्त शिक्षक शिक्षिकाओं को दिया। पुरस्कार मिलने से विद्यालय में हर्ष का माहौल व्याप्त है।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!