जन सरोकार

सोलर प्लांट के मजदूरो ने मजदूरी के लिए किया जाम

पुलिस की पीआरवी वाहन पहुची तो मिली आधी मजदूरी
ब्यूरो रिपोर्ट, मिर्जापुर। विन्ध्याचल थाना अन्तर्गत विजयपुर गांव के ददरे मजरे मे स्थित सोलर प्लांट मे मजदूरी करने वाले मजदूर व प्लांट के वरिष्ठो मे मजदूरी भुगतान को लेकर बुधवार को अपराह्न आपस में लड़ार्इ झगड़ा होो गया। ऐसे मे मजदूर विजयपुर लालगंज मेन रोड को जाम कर दिये।

मौके की सूचना पाकर पीआरवी वाहन पहुची और मजदूरी का भुगतान करने को कहा। बताया जाता है कि किसी अग्यात व्यक्ति की सूचना पर उक्त पीआरवी तत्काल मौके पर पहुची तो देखा कि लगभग 200 से 300 लोग नोरबाजी कर रहे थे और मेन रोड को जाम कर दिये थेे। जिससे आवागमन बाधित हो गया था।

उक्त के बारे में जानकारी की गयी तो पता चला कि ग्राम विजयपुर ददरा कला में एक सोलर प्लान्ट है। वही पर काम करनें वाले मजदूरों केा लगभग 3 माह से वेतन नही मिला था, वही मजदूर लोग दीपावली पर अपने वेतन की मांग कर रहे थे। इस पर पीआरवी कर्मियों द्वारा कम्पनी के मैनेजर अजय सक्सेना को बुलवाया गया । मैनेजर ने आज 2 बजे तक आधा पैसा एवं बाकी पैसा दीपावली के बाद देनें की बात कही। इस पर मजदूर सहमत हो गये और हड़ताल केा समाप्त किये । पीआरवी कर्मियों द्वारा काफी मसक्कत के बाद जाम को खुलवाया गया ।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!