क्राइम कोना

युवक की बच गई जान, भूमाफिया के खिलाफ मुकदमे से हडकंप

एसओ की चाह से, बची एक जान
अहरौरा थाना अन्तर्गत वनस्थली महा विद्यालय है जिसका मुख्य मार्ग वाराणसी – शक्तिनगर किलर रोड़ के नाम से जाना जाता है। सोमवार की देर रात एक बाईक पर दो सवार थे जिन्हें एक अज्ञात ट्रक ने धक्का मार दिया। गंभीर अवस्था में छिटक सवारों की जानकारी जब एस ओ अहरौरा को हुई तो उन दोनों को मौके से अहरौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले आये जहां हालत की गंभीरता को देखते हुए डाक्टरों ने उसे मृतप्राय बता दिया फिर एस ओ प्रवीण कुमार सिंह ने दरीयादिली दिखाते हुए कहा कि मारने वाला भगवान होता है, सांसे चल रही है सो आप रिफर करो।समय रहते रिफर होने के बाद घायल युवक की जान बच गई। किसी का लाल मिल गया, किसी का सुहाग बच गया और कोई अनाथ होने से बच गया।
     ऐसे में मानक के अनुरूप अहरौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के न होने से ना जाने कितनी जिंदगी असमय काल के गाल में समा जाती है। आखिरकार इस अस्पताल की अव्यवस्थाओं का ठिकरा किसके सिर फोड़ा जाय।

भूमाफिया के खिलाफ मामला दर्ज
ककरद गांव की सार्वजनिक भूमि पर अबैध कब्ज़ा करने के आरोप में हल्का लेखपाल ने एक व्यक्ति के खिलाफ मंगलवार को मड़िहान थाने में तहरीर देकर मुकदमा पंजीकृत कराया गया ।  आरोप है कि गांव में पंचायत भवन के सामने ग्राम सभा की सार्वजनिक भूमि पर एक दबंग द्वारा कब्ज़ा कर लिया है।क्षेत्रीय लेखपाल ने कब्ज़ा छोड़ने के लिए कई बार नोटिस दिया।किंन्तु भूमाफिया जमीन से कब्ज़ा छोड़ने को तैयार नही था।जानकारी होने पर तहसील अधिकारीयों ने भूमाफिया के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने का निर्देश लेखपाल को दिया गया।तहसीलदार रामजीत मौर्या के निर्देश पर लेखपाल बैभव पाण्डेय स्थानीय गांव निवासी हरिनारायन पटेल के खिलाफ लोकसम्पत्तिक्षति निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा पंजीकृत कराया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!