मिर्जापुर

पटेहरा ब्लाक को ओडीएफ बनाने सीडीओ ने लगाई ग्राम पंचायतो की क्लास

सीडीओ ने लगाई प्रधानों की क्लास, कई ग्राम सचिव को मिलेगी नोटिस 
ब्यूरो रिपोर्ट, मडिहान (मिर्जापुर)।  पटेहरा विकास खण्ड को खुले मे  शौच से मुक्ति (ओडीएफ) दिलाने हेतु ब्लाक सभागार में मुख्य विकास अधिकारी प्रियंका निरंजन व जिला पंचायत राज अधिकारी ने समस्त प्रधानों व सचिवों को 2 अक्टूबर तक मे विकास खण्ड को खुले शौच से मुक्त करने के लिए कहा।

उन्होंने प्रधानों को शौचालय में आने वाली समस्याओं का भी निराकरण करते हुए पटिया व सीमेंट का निराकरण स्वयं की। तथा बालू की समस्या के निराकरण हेतु 8787012386 पर काल करके केवल शौचालय के उपयोग हेतु बालू अगल-बगल से लाकर प्रयोग कर सकते है। इस समस्या के निराकरण के  लिए उन्होंने जिलाधिकारी के भी संज्ञान मे  लेने की जानकारी लेकिन हिदायत दी कि हर हाल में नियत समय के अंदर ओडीएफ न होने पर प्रधानों के साथ ग्राम सचिव भी जिम्मेदार होंगे। कहाकि चूंकि खुले में शौच से मुक्ति दिलाना एक राष्ट्रीय कार्य क्रम है इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नही होगी।

ग्राम पंचायत पटेहरा द्वारा नही खर्च किए गये पचास लाख

विकास खण्ड के आधा दर्जन ग्राम पंचायतो में 20 लाख से ऊपर धन खाते में डम्प होने के बाद भी कार्य न कराने वाले ग्रा्म पंचायतो को नोटिस भेजी जाएगी। जिसमे सबसे अधिक 50 लाख रुपये पटेहरा ग्राम पंचायत में पड़े रहने और खर्च न करने पर कड़ी नाराजगी प्रगट करते हुए जबाब देने को कहा गया। सीडीओ ने पटेहरा प्राथमिक विद्यालय का औचक निरीक्षण किया।

 कुल 7086 शौचालय जो बनने है जिसमे सेे 2776 का धन आ गया है और सापेक्ष 2289 पर काम चालू करके 1794 शौचालय पूर्णतया तैयार  कराकर फोटो ग्राफी करा दी गयी है। कार्यक्रम मे सी0डी0ओ0 के अलावा डी0पी0आर0ओ0 बालेशधर दूबे तथा बी0डी0ओ0 संजय कुमार पांडेय ने भी प्रधानों व सचिवों को संबोधित किया।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!