News

[22/06, 16:26] Vimlesh Agrahari: कमिश्नर-डीआईजी ने कोतवाली शहर पर सुनी जनसमस्याएं 0 गुणवत्तापूर्ण व समयबद्ध निस्तारण के दिए निर्देश
फोटोसहित
मिर्जापुर।
शनिवार, 22 जून को थाना समाधान दिवस के अवसर पर मण्डलायुक्त विन्ध्याचल मण्डल डॉ0. मुथुकुमार स्वामी बी तथा पुलिस उपमहानिरीक्षक विंध्याचल परिक्षेत्र मीरजापुर आर. पी. सिंह ने मीरजापुर के थाना कोतवाली शहर पर समाधान दिवस में उपस्थित होकर फरियादियों की समस्याओं को सुना गया तथा वहां मौजूद सम्बन्धित राजस्व/पुलिस विभाग के अधिकारी को मौके पर जाकर शिकायतों को शत-प्रतिशत व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करने के निर्देश दिए गए।
उन्होंने इस मौके पर उपस्थित सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरियें इसके लिए उनकी शिकायतों, समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनते हुए मौके पर जाकर स्थलीय सत्यापन कर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करना सुनिश्चित करें। प्रदेश सरकार की मंशानुरूप जनता जनार्दन को थाना स्तर पर ही उनकी शिकायतों का निस्तारण करना सुनिश्चित किया जाए। जनता की शिकायतों को सुनते हुए सम्बंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जनता दर्शन में आये लोगों की शिकायतों को गम्भीरता से सुना जाए तथा स्थलीय निरीक्षण करके समस्या का निस्तारण सुनिश्चित किया जाए। थाना समाधान दिवस पर प्राप्त प्रार्थना पत्रों को अधिकारी गुणवत्तापूर्ण ढंग से एक सप्ताह के अन्दर निस्तारण कराना सुनिश्चित कराये।
इस दौरान थाना कोतवाली शहर पर कुल 11 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुये। जिसमें से 4 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण किया गया एवं शेष प्रार्थना पत्रों को पुलिस और राजस्व की संयुक्त टीम द्वारा मौके पर जाकर निस्तारण करने के निर्देश दिए गए। साथ ही यह भी निर्देशित किया गया कि सभी शिकायतों का निस्तारण समयबद्ध, गुणवत्तापूर्ण तथा शिकायतकर्ता की संतुष्टि के आधार पर किया जाए, इसमें किसी भी स्तर पर लापरवाही न बर्ती जाए जिससे आम-जनमानस को बिना बजह परेशान न होना पड़े।
[22/06, 17:26] Vimlesh Agrahari: अहरौरा मे 14 प्रार्थना पत्र में से एक का भी निस्तारण नही
अहरौरा, मिर्जापुर।
स्थानीय थाने पर शनिवार को अयोजित थाना समाधान दिवस मे कुल 14 प्रार्थना पत्र आए, लेकिन एक का भी निस्तारण नहीं हो पाया।
थाना दिवस के अवसर पर उपजिलाधिकारी चुनार राजेश कुमार वर्मा, कानूनगो जंगल महाल सजिव पाण्डेय, थाना प्रभारी निरीक्षक बृजेश सिंह व शनि वर्मा लेखपाल सहित अन्य लोग उपस्थित रहे।
नगर में सामूदायिक स्वास्थ केन्द्र के पीछे एक भूमि विवाद में उपजिलाधिकारी चुनार द्वारा मौके का निरीक्षण भी किया गया था।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!