News

पद्म पुरस्कारों के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित, पात्र महानुभाव करें आवेदन

मीरजापुर।

जिलाधिकारी प्रियंका निरंजन ने शासन के निर्देशों का हवाला देते हुए बताया है कि गणतंत्र दिवस-2025 के अवसर पर पद्म पुरस्कारों अर्थात पद्म विभूषण, पद्म भूषण और पद्म श्री हेतु योग्य व्यक्तियों का नामाकंन पोर्टल http:// Awards.gov.in पर किया जाना है।
जिलाधिकारी ने बताया कि यह पुरस्कार बिना जाति, व्यवसाय, स्थिति या लिंग के भेदभाव के विशिष्ट कार्यों, कला, साहित्य और शिक्षा, खेल, चिकित्सा, सामाजिक कार्य, विज्ञान और इंजीनियरिंग, सार्वजनिक मामले, सिविल सेवा, व्यापार और उद्योग आदि सभी क्षेत्रों में असाधारण उपलब्धियों के लिए दिया जाता है। पद्म पुरस्कारों के लिए ऑनलाइन आवेदन 05 अगस्त, 2024 तक तिथि निर्धारित है।
ऑनलाइन पोर्टल https://Awards.gov.in पर अधिकतम 800 शब्दों में अनुशंसित व्यक्त्ति की विशिष्ट और असाधारण उपलब्धियों की ऑनलाइन अनुशंसा विभागों द्वारा अथवा सम्बन्धित व्यक्ति द्वारा विवरण स्वंय पोर्टल पर भरा जाना है।
उक्त के संदर्भ में जिलाधिकारी ने जनपद के समस्त संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित किया है कि उक्त पुरस्कार हेतु ऑनलाइन अनुशंसा/नामांकन करने हेतु अधिक से अधिक प्रचार-प्रचार कराकर पुरस्कार हेतु ऑनलाइन नामाकंन कराना सुनिश्चित करें तथा कृत कार्यवाही से अवगत भी करायें।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!