News

उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल ने वित्त मंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा
फोटोसहित
मिर्जापुर।
उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल उत्तर प्रदेश पंजीयन की मिर्जापुर जिला इकाई द्वारा कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन करते हुए वित्त मंत्री को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी मिर्जापुर को सौंपा गया।
इस मौके पर जिला अध्यक्ष संजय सिंह गहरवार ने कहाकि अहरौरा चेकपोस्ट को समाप्त किया जाए, क्योंकि वह दूसरी चेक पोस्ट के 20 किलोमीटर के अंदर आता है, और इसका ऑनलाइन हमेशा खराब रहता है, इसके बावजूद भी नाजायज ढंग से नकद रुपया मांग करके वसूली किया जाता हैI
कहाकि बढ़ती हुई महंगाई को ध्यान में रखकर नगद लेन-देन की सीमा बढ़कर 1 लाख करने की मांग को आगामी बजट में शामिल करना चाहिए।
नगर अध्यक्ष दीपचंद्र जैन ने कहा कि आयकर में छूट की सीमा को बढ़ाकर 10 लाख किया जाए।आयकर व जी.एस.टी. देने वाले व्यापारियों के परिवार के लिए शिक्षा व स्वास्थ्य की मुफ्त व्यवस्था की जाए।
तथा जी.एस.टी. का सरलीकरण कर जी.एस.टी. में दरों की विभिन्नताएं समाप्त की जाए।जी.एस.टी. कि दरें 0, 5, 12 तथा अधिकतम 18 प्रतिशत रखी जाए तथा एक ट्रेड में सभी प्रकार के कारोबार पर एक ही दर रखी जाए, इससे व्यापारी को सहूलियात होगी तथा सरलीकरण होने से सरकार का राजस्व भी बढ़ेगा।
इसी प्रकार संगठन की तरफ से व्यापारियों के हितों से जुड़ी दर्जनों मांगे ज्ञापन के माध्यम से सरकार के समक्ष रखी गई। इस मौके पर प्रमुख रूप से कृष्ण प्रकाश मौर्या, मुकेश उपाध्याय, आनंद अग्रवाल, संतोष उमर, अतुल मौर्या, अंकित श्रीवास्तव, आफाक अहमद, अशफाक कुरैशी, अरविंद सिंह, अंकित मिश्रा, अरविंद राव, अनुज दुबे, मनीष दुबे, अफाकअहमद , अनुज उमर, अवनीश सिंह, जग्गा मौर्य, संजय दुबे, वीरेंद्र सोनकर, कपिल मौर्य, संतोष दुबे आदि लोग थे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!