News

पुरानी पेंशन बहाली मुद्दे पर अब आर या पार की तैयारी: बी पी सिंह रावत

0 पुरानी पेंशन बहाली के लिए संसद मार्च की तैयारी
मिर्जापुर।
राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की गुगल मीटिंग आयोजित की गई। गुगल मीटिंग की अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने की, जिसमे अनेक कार्यक्रमों को लेकर विचार विमर्श हुआ। राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने कहा है कि पूरे देश में जन जागरूकता अभियान चलाया जाएगा जिसमे पूरे देश के एनपीएस कार्मिकों को सदस्यता अभियान से जोड़ा जाएगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने कहा है कि आगामी विधान सभा उप चुनाव और तीन राज्यों के विधान सभा चुनाव में करारा जवाब देने पर विचार किया जा रहा है केंद्र सरकार लगातार पुरानी पेंशन बहाली मुद्दे को नजरंदाज करती आ रही है, जिससे देश के लाखों एनपीएस कार्मिक दुखी है। लगातार केंद्र सरकार के द्धारा पुरानी पेंशन बहाली मांग पर कोई निर्णय न लेना देश के कर्मचारियों में नाराजगी है।
राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी विकसित भारत की बात कर रहे है, लेकिन अपने सरकारी कर्मचारियों को एनपीएस काला कानून व्यवस्था पर शेयर मार्केट में छोड़ रखा है बी पी सिंह रावत ने कहा है कि सिर्फ कहने और लिखने से देश विकसित भारत नहीं होगा इसके लिए देश के युवाओं को रोजगार शिक्षा स्वास्थ्य से जोड़ना होगा। कर्मचारियों को पुरानी पेंशन से जोड़ना होगा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने कहा है कि सभी राज्यों के प्रदेश अध्यक्ष को निर्देश दिए गए है कि जल्द अपने अपने राज्यों में पुरानी पेंशन बहाली मांग के बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाए जिससे राज्य सरकार पर दबाव बनाया जाए।

राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने कहा है कि देश के लाखों एनपीएस कार्मिक एक बार फिर दिल्ली चलो महा रैली पर जोर दे रहे है दिल्ली जंतर मंतर से संसद मार्च कार्यक्रम को लेकर जल्द बड़ी रणनीति बनाई जाएगी, जिसमे कर्मचारी शिक्षक अधिकारी डाक्टर नर्सिंग अधिकारी पुलिस कर्मी सफाई कर्मी रेलवे कर्मी बैंक कर्मी इंजीनियर लेखपाल पटवारी सभी भागीदारी करेगे।

गुगल मीटिंग का संचालन राष्ट्रीय महासचिव वीरेंद्र दूबे और बसंत चतुर्वेदी विवेक शर्मा ने किया। इसमे राकेश कंधारिया, डॉ दर्शना जोशी, प्रोफेसर अनिल स्वदेशी, डॉ आलोक यादव, अंकुर त्रिपाठी, सीताराम पोखरियाल, विक्रम सिंह रावत, विमलेश अग्रहरी, राजेश शर्मा, शकुन मनीर मुख्य रूप से शामिल हुए।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!