संत रविदास नगर भदोही

पर्यावरण और स्वास्थ्य जागरूकता अभियान साइकिल यात्रा

सुबह साइकिल चलाना स्वास्थ्यवर्धक है – संजय मिश्रा – जिला पंचायत राज अधिकारी भदोही

पुरे जनपद को स्वस्थ करना हमारा लक्ष्य – अताउल अंसारी

मिर्जापुर।

भदोही साइकिलिंग क्लब के अध्यक्ष अताउल अंसारी की अध्यक्षता में सुबह गोपीगंज बड़ा चौराहा से एक पर्यावरण और स्वास्थ्य जागरूकता अभियान साइकिल यात्रा निकाली गयी।

बिरनई प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक मुश्ताक अंसारी ने हरी झंडी दिखाकर यात्रा को रवाना किया।

साइकिल यात्रा आरंभ होकर फुलबाग, सोनखरी, घुरीपुर, थानीपुर, इब्राहीमपुर, सिंहपुर, गिरधरपुर, ज्ञानपुर, हॉस्टल चौराहा होते हुए विकास भवन पहुंची।

वहां पहुँचने पर जिला पंचायत राज अधिकारी संजय मिश्रा ने सभी साइकिल चालकों का ज़ोरदार स्वागत किया और कहा कि सभी को रात मे समय से सोना चाहिए और सूर्योदय से पहले उठना चाहिए। सुबह सुबह उठकर साइकिल चलाना, योग व्यायाम करना, पैदल चलना स्वास्थ्य के लिए बहुत ही लाभप्रद है। भदोही साइकिलिंग क्लब का कार्य बहुत ही सराहनीय और प्रेरणादायक है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी मे किसी के पास समय नही है और ऐसे मे आपलोग दूर दूर जाकर लोगों को जागरूक करते हैं जो प्रसंसनीय कार्य है। आपके कार्य से निश्चित् ही भदोही जनपद जागरूकता की ओर तेजी से बढ़ेगा।

जिला पंचायत राज अधिकारी ने साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और साथ ही साथ साइकिल लेकर यात्रा में शामिल हुए।

साइकिल यात्रा पुनः आरंभ होकर कंसापुर, भुड़की, जोरई, पटेल नगर, पुलिस लाईन का भ्रमण करते हुए *वृक्ष लगाओ पर्यावरण बचाओ, वृक्षों की जब करोगे रक्षा, तभी बनेगा जीवन अच्छा, हिंदुस्तान जिंदाबाद, स्वस्थ रहे मस्त रहे, करो योग रहो निरोग, हम सबने ये ठाना है पुरे भदोही को स्वस्थ्य बनाना है, सुबह की हवा सौ रोगों की दवा, भारत माता की जय, वन्दे मातरम* का नारा लगाते हुए लोगों को स्वास्थ्य और पर्यावरण के बारे में जागरूक करते हुए प्रोफेसर कॉलोनी में इसका समापन हुआ।

बताते चले की पुरेगुलाब गोपीगंज निवासी अताउल अंसारी की अध्यक्षता में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए प्रत्येक रविवार को 2021 से साइकिल यात्रा निकाली जा रही है। इस क्रम में पूर्व में ये साइकिल यात्रा कई प्रदेश में पहुचकर लोगों को जागरूक करने का कार्य कर रहे हैं और अब इनके इस मुहिम में जिले के कई चिकित्सक, अधिकारी, अधिवक्ता, अध्यापक, युवा, समाजसेवी, जनप्रतिनिधि भी सम्मिलित होकर स्वास्थ्य जागरूकता के लिए प्रत्येक रविवार को साइकिल यात्रा में सम्मिलित हो रहे है। वही अताउल अंसारी के इस पहल की लोगों मे खूब सराहना हो रही है।

साइकिल यात्रा में अताउल अंसारी अध्यक्ष, मुश्ताक अंसारी, राजीव जायसवाल, अबरार हाश्मी, अनिल बिंद, प्रमोद मौर्या, महमूद आलम, महेंद्र यादव, अमन गुप्ता, मो0 हसनैन, प्रेम गुप्ता, अज़हर जमाल समेत आदि रहे।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!