News

रोटरी क्लब विंध्याचल ने हर्षोल्लास के साथ मनाया स्वाधीनता दिवस; 51 पौधों का किया रोपण, एमएलसी विनीत सिंह ने कहा- अपने बर्थडे पर प्रत्येक व्यक्ति एक पौधा अवश्य लगाए

मिर्जापुर।

शहर के मध्य गणेशगंज स्थित सरस्वती शिशु बाल मंदिर स्कूल में रोटरी क्लब विंध्याचल के द्वारा ध्वजारोहण कार्यक्रम का एवं रंगारंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें स्कूल के बच्चों ने बहुत ही अच्छी प्रस्तुति दी एवं 15 अगस्त के बारे में नाट्य रूपांतरण के माध्यम से सभी प्रतिभागियों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया। क्लब की ओर से सभी बच्चों को एक सर्टिफिकेट गिफ्ट व हैंपर एवं मिठाई व चिप्स सभी बच्चों में वितरित किया गया।

इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी रोटेरियन साथियों व स्कूल टीचर व प्रबंधक रोहित श्रीवास्तव व प्रिंसीपल प्रगति जैसवाल को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी रोटरी क्लब विंध्याचल के अध्यक्ष रो0 डॉ अमित केसरवानी ने कहा कि 15 अगस्त का दिन भारत के लिए सबसे बड़े त्यौहार पर्व के रूप में मनाया जाता है। इससे बड़ा दूसरा कोई हम लोगों के लिए पर्व नहीं है, जिसमें बच्चे बूढ़े सभी बड़े हर्ष से मनाते हैं और बलिदान हुए हमारे साथी को याद करते हुए सभी को नमन करते हैं और हमें एकजुट होकर देश को आगे ले जाना है। अपने व्यक्तव्यों से उन्होंने बच्चों के अंदर एक नई ऊर्जा का संचार किया, क्योंकि बच्चे ही आने वाले पीढ़ी के भविष्य होते हैं उन्हें के कंधों पर देश की जिम्मेदारी है।

आज आजादी के दिन क्लब के लोगो ने सिरसी गहरवार में अमृत सरोवर में 51 पौधरोपण किया। उक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि माननीय विनीत सिंह व जिला पंचायत अध्यक्ष राजू कन्नौजिया रहे कार्यक्रम का संचालन कर रहे रो0 संजय सिंह गहरवार ने बताया कि एक पौधा हमारे जीवन चक्र में अनेको रूप से योगदान देता है जिसकी जितनी लाभ गिनाया जाय वो कम है। मुख्य अतिथि विनीत सिंह जी ने 15 अगस्त के बारे में बताया कि हमें आपस में बिना बैर भाव किए सभी को साथ लेकर आगे बढ़ना चाहिए, क्योंकि साथ रहने से ही हमारे देश की तरक्की होगी और हम लोग एक नई ऊंचाई को प्राप्त कर सकेंगे। गांव घर समाज जब आगे बढ़ेगा उसके बाद देश आगे बढ़ेगा हम जहां पर हैं वहीं से अच्छा काम करना शुरू करें और वृक्षारोपण के बारे में उन्होंने कहा कि कम से कम जिसका जिस दिन बर्थडे हो उसी दिन वह एक पौधा जरूर कहीं ना कहीं लगाए पौधे हमारे भविष्य हैं।  इन्हीं से जीवन है इनको हमें अपने हर कार्य में साथ लेकर चलना चाहिए।

सचिव रोटरी अमित सिंह ने आए हुए सभी सम्मानित सदस्यों व अतिथियों स्कूल के प्रबंधक रोहित श्रीवास्तव एवं प्रगति जायसवाल जी एवं रोट्रेक्ट क्लब से आए हुए अध्यक्ष अभिषेक गुप्ता और अन्य रोट्रेक्ट साथियों का स्वागत व धन्यवाद ज्ञापन किया उक्त कार्यक्रम में कोषाध्यक्ष रो0 गोपाल सोनी, रो0 संतोष गोयल, रो0 सुशील केसरवानी, रोटेरियन अनुराग जायसवाल, रोटेरियन प्रतीक अग्रवाल, रोटेरियन दीपक अग्रवाल, रोटेरियन मनोज अग्रवाल, रोटेरियन मनीष गुप्ता, रोटेरियन रवि गुप्ता, रोटेरियन कन्हैया लाल सिंह, रोटेरियन संजय केसरी, रोटेरियन दिव्या सागर, रोटेरियन अरुण अग्रवाल, रोटेरियन संदीप जयसवाल इत्यादि लोगों की उपस्थिति रही।

Banner VindhyNews
error: Right Click Not Allowed-Content is protected !!